S M L

UP: SP-BSP महागठबंधन की अटकलों के बीच कांग्रेस अकेले लड़ सकती है चुनाव

पार्टी के ही सीनियर नेता और राज्यसभा सदस्य एच.एल पुनिया ने इस बात की ओर इशारा करते हुए कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने जा रही है

Updated On: Jan 05, 2019 04:58 PM IST

FP Staff

0
UP: SP-BSP महागठबंधन की अटकलों के बीच कांग्रेस अकेले लड़ सकती है चुनाव

अगले यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अकेले ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. पार्टी के सीनियर नेता और राज्यसभा सदस्य एच.एल पुनिया ने इस बात की ओर इशारा करते हुए कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने जा रही है. किसी गठबंधन की कोई जरूरत नहीं है. हमारे कार्यकर्ता तैयार हैं. हमने गठबंधन के लिए किसी से भी बात नहीं की है.

पुनिया ने ये बातें इन बातों के सामने आने के एक दिन बाद कही हैं, जिसमें कुछ सूत्रों ने यह अंदेशा दिया था कि यूपी में अखिलेश यादव और मायावती गठबंधन करने वाले हैं. बीजेपी को 2019 के चुनावों में कड़ी टक्कर देने के लिए दोनों पार्टियों ने यूपी में एक साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

एनडीटीवी की खबर अनुसार समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती शुक्रवार को दिल्ली में मिले थे. दोनों की यहां सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हुई है. दोनों ही पार्टियां कांग्रेस से नाराज चल रही हैं, इसलिए गठबंधन में उसे शामिल करने को तैयार नहीं हैं.

हालांकि आज ही शनिवार को एक सीनियर समाजवादी नेता ने इन सारी रिपोर्ट्स को खारिज किया है. अखिलेश यादव के चाचा राम गोपाल यादव ने कहा कि कांग्रेस को दरकिनार करने की बात काल्पनिक है.

आप ऐसी कल्पना क्यों कर रहे हैं?

खबर थी की मध्यप्रदेश कैबिनेट में अपने किसी भी विधायक को शामिल नहीं किए जाने पर अखिलेश कांग्रेस से नाराज थे. अपनी इस नाराजगी को व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा था कि अच्छा हुआ कांग्रेस ने हमारे किसी भी विधायक को मंत्री नहीं बनाया, ऐस करके कांग्रेस ने यूपी के लिए रास्ता साफ कर दिया है. वहीं मायावती भी कांग्रेस को गठबंधन में शामिल करने में रुचि नहीं ले रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi