S M L

गलत फोटो पोस्ट कर ट्रोल हुए दिग्विजय सिंह, मांगनी पड़ी माफी

दिग्विजय ने पाकिस्तान से जारी एक क्षतिग्रस्त मेट्रो पिलर की फोटो को मध्यप्रदेश का बताते हुए ट्विटर पर बीजेपी के खिलाफ पोस्ट किया था

Updated On: Jun 11, 2018 06:40 PM IST

FP Staff

0
गलत फोटो पोस्ट कर ट्रोल हुए दिग्विजय सिंह, मांगनी पड़ी माफी

ट्विटर पर गलत पोस्ट करना कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भारी पड़ गया है. गलत तथ्य होने की वजह से उन्हें माफी मांगनी पड़ी है. दरअसल दिग्विजय ने पाकिस्तान से जारी एक क्षतिग्रस्त मेट्रो पिलर की फोटो को मध्यप्रदेश का बताते हुए ट्विटर पर बीजेपी के खिलाफ पोस्ट किया था.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, 'यह सुभाष नगर रेलवे फाटक भोपाल पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का एक पोल है, जिसमें दरारे आ गई हैं. क्रैक इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठाती हैं, अभी तो पुल बना भी नहीं है. इस पुल का निर्माण एक बीजेपी नेता के मार्गदर्शन में हो रहा है, फिर यह सब क्यों और कैसे? वाराणसी की दुर्घटना यहां भी ना हो जाए.'

दिग्विजय सिंह के पोस्ट के बाद मामलों की पड़ताल करने वाली वेबसाइट एएलटी न्यूज ने इस मसले पर कहा था कि जारी की गई फोटो पाकिस्तान के रावलपिंडी की है, इसका मध्यप्रदेश से कोई संबंध नहीं है. इस फोटो का प्रयोग सोशल मीडिया पर कई मौकों के दौरान किया जा चुका है और हर बार इस फोटो में मौजूद पिलर की लोकेशन अलग बताई जाती है.

हालांकि दिग्विजय ने इस गलती के बाद माफी मांगते हुए कहा, 'यह तस्वीर उनके किसी दोस्त ने भेजी थी, इसलिए उन्होंने जांच नहीं की'. 4 जून को अभिनेत्री शबाना आजमी के साथ भी कुछ ऐसा ही वाकया हुआ था, उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें कुछ लोग गंदे पानी से खाने की चीजों को धो रहे थे. देखने में लग रहा था कि वह रेलवे स्टाफ से जुड़े लोग थे, शबाना ने इस वीडियो को रेलमंत्री पीयूष गोयल को टैग कर दिया था.

इस वाकये के बाद भारतीय रेलवे ने अगले ही दिन स्पष्टीकरण दिया था कि वीडियो में दिखाए गए लोग मलेशियन वर्कर हैं. जिसके बाद अभिनेत्री को माफी मांगनी पड़ी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi