S M L

कर्नाटक चुनाव में जाली पहचान पत्रों का इस्तेमाल कर रही है कांग्रेस: अमित शाह

शाह ने कहा, 'कांग्रेस को हार का संकेत मिल गया है. वे जानते हैं कि कर्नाटक में भ्रष्टाचार और दमन का उनका शासन खत्म हो रहा है.'

Updated On: May 09, 2018 06:14 PM IST

Bhasha

0
कर्नाटक चुनाव में जाली पहचान पत्रों का इस्तेमाल कर रही है कांग्रेस: अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस विधानसभा चुनाव में अपनी आसन्न हार को जीत में बदलने के लिए फर्जी मतदाता तैयार कर रही है.

उन्होंने राज्य में कथित रूप से हजारों जाली मतदाता पहचान पत्र बरामद होने को लेकर कांग्रेस की आलोचना करते हुए यह आरोप लगाया.

शाह ने कई ट्वीट करके कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि पार्टी को खुद पर शर्म आनी चाहिए क्योंकि उसकी हर चीज फर्जी है - गरीबों के लिए आंसू, विकास के दावे और सामाजिक न्याय के प्रति उनकी प्रतिबद्धता सब फर्जी है.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कामयाबी हासिल करने के लिए ‘अनैतिक और लोकतंत्र विरोधी ’ तरीके अपनाए हैं.

शाह ने कहा, ‘कांग्रेस अब जाली मतदाता पहचान पत्रों का इस्तेमाल कर 2018 के कर्नाटक चुनाव में धांधली करने की कोशिश कर रही है.’

बीजेपी प्रमुख ने राजा राजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र में तथा राज्य के अन्य हिस्सों में निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग से अपील की.

राजा राजेश्वरी से ही पुलिस ने इन पहचान पत्रों को जब्त किया है.

उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को कांग्रेस की साजिश के आगे बंधक नहीं बनाया जा सकता है.

शाह ने कहा, 'कांग्रेस को हार का संकेत मिल गया है. वे जानते हैं कि कर्नाटक में भ्रष्टाचार और दमन का उनका शासन खत्म हो रहा है. इसलिए वे सफलता पाने के लिए अनैतिक और लोकतंत्र विरोधी तरीके अपना रहे हैं. उनकी कोशिशें नाकाम होंगी और जनता की शक्ति की जीत होगी.'

बीजेपी के प्रचार अभियान की अगुवाई करने के लिए कर्नाटक में डेरा डाले बैठे शाह ने लोकतंत्र समर्थक सभी भारतीयों से अपील की कि वह कांग्रेस द्वारा महज सत्ता हासिल करने के लिए अपनाए गए धोखाधड़ी और लोकतंत्र विरोधी तरीकों का विरोध करें तथा इसके खिलाफ अपनी आवाज उठाएं.

शाह ने ट्वीट किया, 'हमारी सतर्कता ही यह सुनिश्चित करेगी कि हमारी भावी पीढ़ियां स्वतंत्रता और लोकतंत्र की हवा में सांस लें.' बीजेपी ने पहले राजा राजेश्वरी नगर विधानसभा सीट पर चुनाव रद्द करने की मांग की थी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने घटना को सोची समझी साजिश बताते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए और पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ऐसी ही रणनीति का इस्तेमाल करती है. हार उनके चेहरों पर दिख रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi