S M L

राम मंदिर निर्माण में कांग्रेस है मुख्य बाधा: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर राष्ट्रीय सुरक्षा से खेलने का भी आरोप लगाया

Updated On: Nov 10, 2018 09:55 PM IST

FP Staff

0
राम मंदिर निर्माण में कांग्रेस है मुख्य बाधा: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए उसे राम मंदिर निर्माण की मुख्य बाधा करार दिया. योगी ने एएनआई से बातचीत में कहा कि लोग अयोध्या में राम मंदिर चाहते हैं. हम उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि संविधान की परिधि में रहकर जो कुछ भी किया जा सकता है वो किया जा रहा है.

यूपी सीएम ने आगे कहा कि अयोध्या की राम जन्मभूमि होने के कारण एक वैदिक महत्तता है और वहां होने वाले विकासकार्यों को इस बात को ध्यान में रखकर किया जाना चाहिए. योगी शनिवार को छत्तीसगढ़ में बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र के ऐलान के मौके पर पहुंचे थे.

ऐसे में उन्होंने राज्य में नक्सलवाद के लिए भी कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने स्वार्थी कारणों के चलते राज्य में नक्सलवाद को बढ़ावा दिया था. योगी के मुताबिक बीजेपी सरकार नक्सलवाद से निपटने के लिए सख्त कदम उठा रही है. उन्होंने कांग्रेस पर राष्ट्रीय सुरक्षा से खेलने का भी आरोप लगाया था.

जो पार्टी राम की नहीं वो हमारे किसी काम की नहीं: योगी

शनिवार को ही योगी ने छत्तीसगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस को राम निर्माण में प्रमुख बाधा बताया. योगी ने कहा, 'कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराना नहीं चाहती. और जो पार्टी भगवान राम के लिए नहीं है वह हमारे लिए भी किसी काम की नहीं है.'

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए योगी ने कहा कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी कि इस मामले पर साल 2019 के बाद सुनवाई हो. लोगों को कांग्रेस से सवाल करना चाहिए कि भारत का संबंध भगवान राम से है या बाहरी बाबर से.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi