S M L

बदला-बदला नजर आएगा कांग्रेस सेवादल, कुर्ता और नीली जींस पहनेंगे सदस्य

राहुल गांधी से सीख लेते हुए सेवा दल के सदस्य अब कुर्ते के साथ नीली जींस पहनेंगे. यह नया ड्रेस कोड 9 जुलाई से लागू होगा

FP Staff Updated On: Jul 07, 2018 02:52 PM IST

0
बदला-बदला नजर आएगा कांग्रेस सेवादल, कुर्ता और नीली जींस पहनेंगे सदस्य

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ड्रेस कोड में बदलाव किए जाने के करीब 2 साल बाद कांग्रेस के जमीनी संगठन 'सेवा दल' ने भी अब अपने पहनावे में बदलाव लाने का फैसला किया है. अभी तक सेवा दल के सदस्य सफेद कुर्ता और पजामा पहनते थे, लेकिन राहुल गांधी से सीख लेते हुए अब सेवा दल के सदस्य कुर्ते के साथ नीली जींस पहनेंगे. राहुल गांधी कुर्ते के साथ जींस पहनते रहे हैं और इसे उनका स्टाइल माना जाता है.

कांग्रेस सेवा दल के एक सदस्य ने बताया कि यह बदलाव इसलिए किया जा रहा है, ताकि सेवादल के सदस्य आज के युवाओं जैसे लगें. इससे युवाओं के साथ कनेक्शन बनाने में मदद मिलेगी.

बता दें कि सेवा दल का गठन स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान ज़मीनी स्तर पर काम करने के लिए किया गया था. लेकिन स्वतंत्रता के बाद इसकी भूमिका सिर्फ ध्वजारोहण और आपदा के समय बचाव कार्य तक ही सीमित रह गई. पर शायद कांग्रेस ने अब इसे फिर से मजबूत बनाने की सोची है.

हालांकि कुर्ते के साथ जीन्स पहनने को लेकर राहुल गांधी की अक्सर आलोचना होती रही है. उन पर आरोप लगता रहा है कि वह पश्चिमी देशों के पहनावे को तरजीह देते हैं. खास बात यह है कि राहुल गांधी खुद ही आजकल कुर्ते के साथ पायजामा पहने हुए नजर आते हैं. यह नया ड्रेस कोड 9 जुलाई से लागू होगा.

(न्यूज़18 के लिए अरुण सिंह की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi