S M L

दिल्ली में 'चाट पर चर्चा’ के जरिए एमसीडी चुनाव जीतेगी कांग्रेस

चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस ने लुभावने स्लोगन तैयार किए हैं. साथ ही युवाओं को जोड़ने के लिए प्रोफेशनल की टीम भी मैदान में उतार दी है

Updated On: Mar 26, 2017 10:29 PM IST

Ravishankar Singh Ravishankar Singh

0
दिल्ली में 'चाट पर चर्चा’ के जरिए एमसीडी चुनाव जीतेगी कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर सोमवार को रोडमैप जारी करने वाली है. पार्टी 27 मार्च से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ‘चाट पर चर्चा’ शुरू करेगी. ‘चाट पर चर्चा’ कार्यक्रम के जरिए कांग्रेस दिल्ली को दुनिया का सबसे सुदंर और साफ शहर बनाने की बात करेगी.

विश्व का सबसे सुदंर शहर बनाने का दावा

कांग्रेस का कहना है कि अगर एमसीडी चुनाव में पार्टी को जीत हासिल होती है तो वो अगले दो साल में दिल्ली को विश्व का सबसे सुंदर और साफ शहर बना देगी.

कांग्रेस एमसीडी चुनाव जीतने पर सफाई कर्मचारियों का बकाया 1563 करोड़ रुपए भी चुकाने का वादा भी कर रही है. वहीं, एमसीडी में अस्थाई तौर पर काम कर रहे सफाई कर्मचारियों को भी पर्मानेंट करने की बात कही जा रही है.

MCD

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए 23 अप्रैल को वोटिंग होगी जबकि, 26 अप्रैल को मतगणना होगी

कई स्लोगन के साथ मैदान में

कांग्रेस एमसीडी चुनाव 2017 में कई लुभावने स्लोगनों के साथ आई है. पार्टी चुनाव मैदान में ‘दिल्ली की बात दिल के साथ’ या फिर ‘पहले शौचालय फिर देवालय’ जैसे नारों के साथ उतरने जा रही है. कांग्रेस का कहना है कि यूपीए सरकार ने ही साल 2011 में 'निर्मल भारत' योजना की शुरूआत की थी जिसे बाद में मोदी सरकार ने 'स्वच्छ भारत' का नाम दे दिया.

सोशल मीडिया पर फोकस 

कांग्रेस पार्टी अपने चुनाव अभियान में सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल करने जा रही है. दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने इसकी शुरुआत कर दी है. अजय माकन ने पिछले दिनों फेसबुक लाइव के जरिए एमसीडी को आर्थिक रुप से आत्मनिर्भर बनाए जाने पर बात की. माकन से फेसबुक पर दिल्ली के विकास को लेकर 2 हजार सवाल पूछे गए थे.

कांग्रेस ने भले ही अपना चुनाव अभियान शुरू कर दिया है. पर उसकी समस्या यह है कि पार्टी ने अभी तक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है.

mcd

एमसीडी के चुनाव में कांग्रेस के लिए बीजेपी के अलावा आप पार्टी से भी कड़ी टक्कर है

चाट पर चर्चा की शुरूआत आज से

कांग्रेस 27 मार्च से दिल्ली की एक मशहूर चाट की दुकान पर 'चाट पर चर्चा' कार्यक्रम करेगी. पार्टी ने इसके लिए कुछ प्रोफेशनल युवाओं की मदद ली है, जो इन दुकानों पर युवाओं से कांग्रेस के घोषणापत्र और पार्टी का नजरिया रखेंगे.

दिल्ली में खाने-पीने के मशहूर जगहों के साथ होटलों, कल्ब और पार्कों को भी कांग्रेस प्रचार के लिहाज से टारगेट कर रही है. राजधानी के विभिन्न सब्जी मंडियों के साथ शॉपिंग मॉल में भी कांग्रेस का नजरिया रखने के लिए एक टीम बनाई गई है.

विशेषज्ञों की अलग-अलग टीम बनाई

कांग्रेस ने दिल्ली की हर समस्या के लिए अलग से एक टीम का गठन किया है. एमसीडी को खस्ताहाल आर्थिक हालात से निकालने का प्लान देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तैयार किया है. वहीं, कूड़ा-कचरा के प्रबंधन की जिम्मेवारी का प्लान पूर्व पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश ने संभाल रखा है.

दिल्ली नगर निगम के स्कूलों और अस्पतालों को सुधारने का खाका पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर और सलमान खुर्शीद ने बनाई है.

Ajay Makan

एमसीडी चुनाव में अजय माकन पर कांग्रेस को जीत दिलाने की जिम्मेदारी है (फोटो: फेसबुक से साभार)

कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए स्टार चुनाव प्रचारकों की लिस्ट भी तैयार की है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू अगले कुछ दिनों में दिल्ली में कैंप करना शुरू कर देंगे. हालांकि, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के चुनाव प्रचार करने पर कांग्रेस के नेता बोलने से बच रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi