S M L

गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शांताराम नाइक का हार्ट अटैक से निधन

कांग्रेस के वफादार माने जाने वाले नाइक 1984 के आम चुनाव में लोकसभा के लिए चुने गए थे. उन्होंने गोवा को पूर्ण राज्य का दर्जा दिये जाने की भी मांग की थी, जो 1987 में पूरी हुई थी

Bhasha Updated On: Jun 09, 2018 11:25 AM IST

0
गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शांताराम नाइक का हार्ट अटैक से निधन

गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व राज्य सभा सांसद शांताराम नाइक का शनिवार सुबह 7 बजे दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया.

गोवा प्रदेश कांग्रेस के महासचिव अल्टिन्हो गोम्स ने बताया कि बेचैनी की शिकायत के बाद 72 साल के नाइक को मडगांव स्थित उनके आवास से एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

कांग्रेस नेता गिरीश राय चोदानकर ने कहा कि यह हमारे लिए चौंकाने वाली खबर है. उनके रूप में हमने एक मार्गदर्शक को खो दिया है. उन्होंने बड़ी तादाद में युवाओं को परामर्श देकर उन्हें कांग्रेस में शामिल होने के लिए प्रेरित किया था. हमारे लिए यह बहुत बड़ा नुकसान है.

कांग्रेस के वफादार माने जाने वाले नाइक 1984 के आम चुनाव में लोकसभा के लिए चुने गए थे. उन्होंने गोवा को पूर्ण राज्य का दर्जा दिये जाने की भी मांग की थी, जो 1987 में पूरी हुई थी.

उन्होंने राज्यसभा में गोवा का दो बार प्रतिनिधित्व किया था. वह 2005 से 2011 तथा 2011 से 2017 तक लगातार दो बार राज्य सभा के लिए चुने गए थे. साल 2017 में हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा के विनय तेंदुलकर से वह हार गए थे.

नाइक गोवा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष थे और उन्होंने हाल ही में राहुल गांधी के भाषण से प्रेरित होकर पद से इस्तीफा दे दिया था. राहुल ने युवाओं को आगे बढ़ाने की अपील की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi