S M L

पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री को निकाला

ओडिशा कांग्रेस अनुशासन समिति के संयोजक आनंद प्रसाद सेठी ने शनिवार देर रात बयान जारी कर श्रीकांत जेना और कृष्णा चंद्र सागरिया को पार्टी से निकाले जाने की जानकारी दी

Updated On: Jan 20, 2019 12:30 PM IST

FP Staff

0
पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री को निकाला

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीकांत जेना और पूर्व विधायक कृष्णा चंद सागरिया को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. ओडिशा कांग्रेस अनुशासन समिति के संयोजक आनंद प्रसाद सेठी ने शनिवार देर रात बयान जारी कर इसकी जानकारी दी.

अपने बयान में सेठी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की सिफारिश पर दोनों को पार्टी से हटाया गया है. यह दोनों (श्रीकांत जेना और कृष्णा चंद सागरिया) पर कथित तौर पर पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है.

बयान में उन्होंने कहा, 'दोनों नेताओं ने पार्टी के खिलाफ जाकर मीडिया में बयान दिया है. इससे कांग्रेस की छवि खराब हुई है. इसलिए दोनों को तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हटाया है.'

बता दें कि यूपीए की सरकार में श्रीकांत जेना केंद्रीय मंत्री थे जबकि कृष्णा चंद सागरिया ओडिशा के कोरापुट सीट से कांग्रेस विधायक थे. इस्तीफे से पहले उन्होंने ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमिटी (ओपीसीसी) के अध्यक्ष की जमकर आलोचना की.

सागरिया ने कहा, कांग्रेस निरंजन पटनाक की निजी संपत्ति नहीं है. वो किसे टिकट मिलेगा और किसे नहीं इसपर मीडिया में बयान देकर पार्टी के खिलाफ काम कर रहे हैं.

कांग्रेस के सुंदरगढ़ से अपने विधायक जोगेश सिंह को निलंबित किए जाने के दो दिन बाद श्रीकांत जेना और कृष्णा चंद सागरिया के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. जोगेश सिंह ने शुक्रवार को कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi