S M L

बीजेपी का चुनाव चिन्ह रद्द करे चुनाव आयोग: कांग्रेस

कांग्रेस ने सौंपे अपने शिकायत पत्र में पीएम मोदी पर एक सरकारी कार्यक्रम में धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया

Updated On: Jan 18, 2017 11:25 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी का चुनाव चिन्ह रद्द करे चुनाव आयोग: कांग्रेस

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से बीजेपी का चुनाव चिन्ह रद्द करने की मांग की है. इसके अलावा, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की मांग की है.

कांग्रेस का आरोप है कि एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने भगवान राम और हनुमान के नाम के जयकारे लगाए. कांग्रेस ने बीजेपी का चुनाव चिन्ह रद्द या फिर उसे जब्त करने की मांग की है.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव और पार्टी के कानून और मानवाधिकार विभाग के प्रमुख के सी मित्तल ने निर्वाचन आयोग को इससे संबंधित शिकायत पत्र सौंपा.

election-commission

निर्वाचन आयोग को सौंपी गई शिकायत के मुताबिक, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कन्याकुमारी के विवेकानंद केंद्र में 'रामायण दर्शनम एक्जिबिशन' के उद्धाटन समारोह को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने इस अवसर को चुनाव अभियान के तौर पर इस्तेमाल किया और अपने भाषण में भगवान राम, अयोध्या, राम राज्य, हनुमान जी और भरत जैसे शब्दों का कई बार इस्तेमाल किया'.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि, 'पीएम का पूरा भाषण पांच राज्यों खासकर उत्तर प्रदेश और दूसरे राज्यों में विधानसभा चुनाव को देखते हुए धार्मिक भावनाएं भड़काने पर केंद्रित था'.

शिकायत के मुताबिक, 'बीजेपी और उसके नेता बार-बार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. इसलिए अनुरोध है कि आयोग फौरन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे और उचित आदेश-निर्देश जारी करे'.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi