S M L

कांग्रेस ने अरुणाचल की दो विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव कराने की मांग की

पत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि लिकाबाली विधानसभा सीट चार सितंबर को स्वास्थ्य मंत्री जोम्दे केना के निधन से खाली हुई है

Updated On: Nov 11, 2017 03:42 PM IST

Bhasha

0
कांग्रेस ने अरुणाचल की दो विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव कराने की मांग की

अरुणाचल प्रदेश में कई महीनो से खाली दो विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव कराने के लिए कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से अपील की है.

गौरतलब है कि पूर्वी कमेंग और निचले सियांग जिले के क्रमश दो विधानसभा सीटें पक्के केसांग तथा लिकाबाली क्रमश कई महीनो से खाली है .

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष टकम संजय ने चीफ इलेक्शन कमिश्नर अचल कुमार ज्योति को पत्र लिख कर कहा है कि पक्के केसांग विधानसभा सीट इस साल आठ फरवरी से खाली है.

सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री और तत्कालीन विधायक कमेंगे डोलो की विधानसभा की सदस्यता समाप्त हो गई थी.

संविधान के अनुसार किसी विधानसभा क्षेत्र में उप-चुनाव छह महीने के भीतर संपन्न करा लिया जाना चाहिए.

कांग्रेस नेता ने अपने पत्र में लिखा है, 'छह महीने की समय सीमा बीत जाने के बावजूद आपके कार्यालय की तरफ से इन सीटों पर विधानसभा उप-चुनाव कराने की घोषणा नहीं किया जाना अभूतपूर्व, मनमाना और संवैधानिक प्रावधानों के खिलाफ है.'

निर्वाचन आयोग ने विधानसभा क्षेत्र में उप-चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था और कहा था कि इस साल 29 जुलाई को चुनाव कराया जाएगा लेकिन उस समय प्रदेश में खराब मौसम के कारण इसे रद्द कर दिया गया था.

पत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा है कि लिकाबाली विधानसभा सीट चार सितंबर को स्वास्थ्य मंत्री जोम्दे केना के निधन से खाली हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi