विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गुजरात चुनाव 2017: वफादार विधायकों को 'तोहफा' देगी कांग्रेस

कांग्रेस का कहना है कि ये हमारे मजबूत विधायक हैं, जो तमाम प्रलोभनों के आगे झुकते नहीं. पार्टी ऐसे मजबूत विधायकों को उनकी ईमानदारी का इनाम देगी

FP Staff Updated On: Nov 05, 2017 10:59 AM IST

0
गुजरात चुनाव 2017: वफादार विधायकों को 'तोहफा' देगी कांग्रेस

गुजरात कांग्रेस अपने वफादार विधायकों को तोहफा देने की तैयारी में है. ये सौगात उन्हें चुनावी टिकट के रूप में मिलेगा. पार्टी अपने उन 43 विधायकों को दोबारा टिकट देने जा रही है जो संकट के समय भी पार्टी के साथ खड़े रहे.

ये वो विधायक हैं, जिन्होंने उस वक्त कांग्रेस का 'हाथ' नहीं छोड़ा, जब एक के बाद एक विधायक इस्तीफा देकर जा रहे थे. राज्यसभा चुनाव के समय अहमद पटेल को जिताकर इन विधायकों ने अपनी वफादारी साबित किया था.

पार्टी का कहना है कि ये हमारे मजबूत विधायक हैं, जो तमाम तरह के प्रलोभनों के आगे भी झुके नहीं. कांग्रेस ऐसे मजबूत विधायकों को उनकी ईमानदारी का इनाम देगी.

दोबारा टिकट पानेवालों में 80 नाम तय हो चुके हैं 

2012 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 57 उम्मीदवार जीतकर आए थे. मगर अब उसके मात्र 43 विधायक ही बचे हैं. बाकियों ने अलग-अलग समय पर पार्टी का साथ छोड़ दिया. पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि आलाकमान ने ऐसे 80 नाम तय किए हैं, जिन्हें दोबारा टिकट दिया जा सकता है. फिलहाल इन नामों पर चर्चा हो रही है. कुल 182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा में इस समय सत्ताधारी बीजेपी के पास 119 सीटें हैं.

नए उम्मीदवारों के चयन में कांग्रेस 'पाटीदार अनामत आंदोलन समिति' के हार्दिक पटेल और दलित कार्यकर्ता जिग्नेश मेवानी जैसे सामाजिक नेताओं की भी सलाह लेने पर विचार कर रही है.

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 9 और 14 दिसंबर को मतदान होना है. वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी. इसी दिन हिमाचल विधानसभा चुनाव के वोटों की भी गिनती होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi