S M L

MP में 60 लाख फर्जी वोटर!, शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सवाल पूछा है कि जब पिछले दस सालों में राज्य की आबादी 24 प्रतिशत बढ़ी तो मतदाता कैसे 40 प्रतिशत बढ़ गए

FP Staff Updated On: Jun 03, 2018 03:24 PM IST

0
MP में 60 लाख फर्जी वोटर!, शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

मध्य प्रदेश में 60 लाख फर्जी वोटर मामले को लेकर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. कांग्रेस ने वोटर लिस्ट में गड़बड़ियों को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस इस मामले को लेकर चुनाव आयोग के पास पहुंची है.

चुनाव आयोग को फर्जी वोटर लिस्ट मामले को लेकर सबूत सौंपने के बाद कांग्रेस मध्य प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. कमलनाथ ने कहा कि हमने चुनाव आयोग को इस बारे में सबूत मुहैया कराए हैं.

उन्होंने कहा कि लगभग 60 लाख फर्जी मतदाता वोटर लिस्ट में रजिस्टर्ड हैं. उन्होंने कहा कि इन नामों को जानबूझ कर वोटर लिस्ट में रजिस्टर्ड किया गया है. कमलनाथ ने कहा कि यह प्रशासनिक लापरवाही नहीं बल्कि प्रशासनिक दुरूपयोग है.

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यह सब बीजेपी का कराधरा है. उन्होंने सवाल पूछा कि जब मध्य प्रदेश की आबादी पिछले दस सालों में 24 प्रतिशत बढ़ी है तो मतदाता 40 प्रतिशत कैसे बढ़ गए.

उन्होंने कहा कि हमने सभी निर्वाचन क्षेत्रों में सूची की जांच की, 1 मतदाता 26 जगह रजिस्टर्ड है, अन्य स्थानों में भी इसी तरह के मामले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi