S M L

कांग्रेस ने की अमित शाह और BJP के दो विधायकों की शिकायत

कांग्रेस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, दो विधायकों और एक आरएएस अधिकारी राजेश चौहान के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है.

Updated On: Nov 25, 2018 10:47 PM IST

Bhasha

0
कांग्रेस ने की अमित शाह और BJP के दो विधायकों की शिकायत

कांग्रेस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, दो विधायकों और एक आरएएस अधिकारी राजेश चौहान के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विधि, मानवाधिकार और आरटीआई विभाग ने इनके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है और इसकी प्रति मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भेजी गई है.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सुशील शर्मा ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने बीकानेर दौरे में लोगों से गांवों में विपक्षी पार्टियों के नेताओं के आने पर उनका गिरेबान पकड़ने और गांव में घुसने नहीं देने को कहा. शर्मा के अनुसार शाह का यह बयान लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर हमला है और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन और भड़काऊ बयान है.

डरा कर वोट लेने का प्रयास

उन्हें कहा, 'भाजपा के विधायक और मंत्री श्रीचंद कृपलानी प्रचार के दौरान मतदाताओं को डरा कर वोट लेने का प्रयास कर रहे हैं. कृपलानी एक सभा में यह कहते हुए देखे गए कि मुझे अबकी बार नहीं जिताओगे तो सुसाइड कर लूंगा, जो आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है.'

वहीं बीजेपी विधायक रामहेत यादव ने एक जगह लोगों से कहा, 'रामहेत यादव की सरकार है रामहेत यादव है इसलिए उनके ट्रेक्टर-ट्रोले चल रहे हैं वरना सुप्रीम कोर्ट के आदेश के हिसाब से तो ये ट्रेक्टर नहीं चल सकते. तुमको तो मेरा ही ख्याल रखना है.'

कांग्रेस के मुताबिक यादव का यह बयान सुप्रीम कोर्ट उच्चतम न्यायालय के आदेश की अवमानना है और खुले रूप से कानून का उल्लंघन है. साथ ही सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग का उदाहरण है.

इसी तरह पार्टी ने जोधपुर में पदस्थापित आरएएस राजेश चौहान को तत्काल एपीओ करने की मांग की है. कांग्रेस का कहना है कि चौहान की पत्नी शोभा चौहान को बीजेपी ने सोजत विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है. पार्टी का आरोप है कि चौहान सेवा नियमों को उल्लंघन कर रहे हैं और बीजेपी के कार्यकर्ता की तरह कार्य कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi