S M L

मिजोरम को मणिपुर बोल गए राहुल गांधी, बीजेपी ने सोशल मीडिया पर किया ट्रोल

राहुल गांधी ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करने के दौरान मिजोरम को मणिपुर लिख दिया

Updated On: Oct 30, 2018 12:44 PM IST

FP Staff

0
मिजोरम को मणिपुर बोल गए राहुल गांधी, बीजेपी ने सोशल मीडिया पर किया ट्रोल
Loading...

देश की राजनीति में हमारे राजनेताओं की जबान गाहे-बगाहे तो फिसलती ही रहती है. लेकिन कभी-कभी उनसे बहुत सामान्य सी गलतियां भी हो जाती हैं, जो उनके एक राजनेता होने के नाते उनसे उम्मीद नहीं की जाती है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी ऐसे ही एक स्थिति का शिकार हो गए और बीजेपी ने उन्हें आड़े हाथों ले लिया.

दरअसल, राहुल गांधी ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करने के दौरान मिजोरम को मणिपुर लिख दिया. गलती तो बड़ी थी और इसे 'सुनहरा मौका' समझकर बीजेपी ने तुरंत झपट लिया और राहुल गांधी की बकायदा क्लास लगा दी.

राहुल गांधी ने मिजोरम में आधी सदी के बाद सैनिक स्कूल में लड़कियों के लिए खुले दरवाजे पर एक लिंक शेयर किया. उन्होंने इसकी तारीफ की लेकिन गलती से वो मिजोरम को मणिपुर लिख गए.

ये भी पढ़ें: 'सैनेटरी पैड' के बयान पर घिरीं स्मृति ईरानी, इंस्टा पर ऐसी फोटो शेयर कर यूजर्स को दिया करारा जवाब

इस पोस्ट को बाद में डिलीट कर दिया गया लेकिन बीजेपी की आईटी सेल को मौका मिल चुका था. आईटी सेल के हेड अमित मालवीय बकायदा राहुल गांधी को लिखने के लिए सबक दे दिया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'राहुल गांधी जाइए और ये लाइन हजार बार लिखिए कि- मणिपुर और मिजोरम उत्तर-पूर्वी भारत के दो अलग-अलग राज्य हैं और इसे याद रखिए.'

अमित मालवीय ने ये भी कहा कि उत्तर-पूर्वी राज्यों के प्रति ऐसी लापरवाही समस्या है.

राहुल गांधी को उनके बयानों की वजह से हमेशा ही ट्रोल किया जाता है. इस साल मार्च में राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि उन्हें एनसीसी ट्रेनिंग को लेकर बहुत ज्यादा जानकारी नहीं है. इसपर उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें: वायरल वीडियो: महिलाओं को छेड़ने से पहले 10 बार सोचें नहीं तो...

बस राहुल गांधी ही नहीं, दूसरे बड़े नेता भी अक्सर ही ऐसे ही हालातों का शिकार हो जाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक भाषण में मोहनदास करमचंद गांधी को मोहनलाल करमचंद गांधी कह दिया था. इसी तरह उन्होंने इस जनवरी में दावोस में हुए वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में उन्होंने कहा था कि 600 करोड़ भारतीयों ने उन्हें वोट देकर जिताया था.

इसी साल कर्नाटक विधानसभा चुनावों में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सिद्धारमैया पर निशाना साधते-साधते बीएस येदियुरप्पा को भ्रष्ट कह गए थे, जबकि येदियुरप्पा उनके बगल में ही बैठे हुए थे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi