S M L

कांग्रेस के तीनों मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में अखिलेश-मायावती नहीं होंगे शामिल

शपथ ग्रहण समारोह में अपनी मौजूदगी को लेकर अखिलेश यादव ने पहले ही साफ कर दिया है कि उनकी तरफ से एसपी के विधायक इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे

Updated On: Dec 17, 2018 10:00 AM IST

FP Staff

0
कांग्रेस के तीनों मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में अखिलेश-मायावती नहीं होंगे शामिल

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली शानदारी जीत के बाद तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री आज यानी सोमवार को शपथ लेंगें. तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शपथ लेने के बाद यहां औपचारिक रूप से कांग्रेस की सरकार बन जाएगी. इस खास मौके के लिए सभी विपक्षी पार्टियों के प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया गया है.

माना जा रहा है कि इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी की एकजुटता का नजारा देखने को मिलेगा, लेकिन उत्तर प्रदेश के दो दिग्गज नेता बीएसपी सुप्रीमो मायावती और एसपी मुखिया अखिलेश यादव इसमें शामिल नहीं होंगे. इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शपथ ग्रहण में नहीं जाएंगी.

शपथ ग्रहण समारोह में अपनी मौजूदगी को लेकर अखिलेश यादव ने पहले ही साफ कर दिया है कि उनकी तरफ से एसपी के विधायक इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे, वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अभी भी अपने जाने को लेकर चुप्पी साध रखी है.

कौन-कौन हो सकता है शामिल

वहीं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, जेडीयू के शरद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूख अब्दुल्ला, टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू, सीपीआई, सीपीएम, डीएमके के स्टालिन, आम आदमी पार्टी, सहित विपक्ष के शीर्ष नेता जयपुर और भोपाल पहुंच सकते हैं. रायपुर कौन-कौन पहुंचेगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है. भोपाल में कई उद्योगपति और साधु-संतों के भी शामिल होने की संभावनाएं हैं

अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे जबकि कमलनाथ मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद का जिम्मा संभालेंगे. वहीं भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. सबसे पहले, सुबह साढ़े 10 बजे अशोक गहलोत जयपुर के अलबर्ट हॉल में शपथ लेंगे. साथ ही सचिन पायलट यहां उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कमलनाथ दोपहर डेढ़ बजे भोपाल के जंबूरी मैदान में शपथ में लेंगे. जबकि भूपेश बघेल शाम साढ़े 4 बजे रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में शपथ लेंगे.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह इन तीनों शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi