S M L

कांग्रेस ने मनाया 134वां स्थापना दिवस, राहुल ने मनमोहन सिंह के साथ काटा केक

कांग्रेस के 134वें स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं के योगदान की सराहना करते हुए उनके प्रति आभार प्रकट किया

Updated On: Dec 28, 2018 02:02 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस ने मनाया 134वां स्थापना दिवस, राहुल ने मनमोहन सिंह के साथ काटा केक

कांग्रेस के 134वें स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं के योगदान की सराहना करते हुए उनके प्रति आभार प्रकट किया. गांधी ने स्थापना दिवस पर यहां पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया और केक काटकर जश्न मनाया.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर हम उन करोड़ों कार्यकर्ताओं, पुरुषों और महिलाओं की निःस्वार्थ सेवा और योगदान का जश्न मनाते हैं और उन्हें स्वीकार करते हैं जिन्होंने वर्षों तक पार्टी के निर्माण एवं इसके बने रहने में मदद की. हम नेपथ्य के इन नायकों के प्रति आभार और सम्मान प्रकट करते हैं. मैं इन सभी को सलाम करता हूं.' इससे पहले गांधी वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी मुख्यालय पहुंचे और पार्टी के ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए.

ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ मिलकर केक काटा. कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम के मौके पर पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा, संगठन महासचिव और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई अन्य नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे.

कार्यक्रम के बाद अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, '133 साल पहले आज ही के दिन दुनिया का सबसे बड़ा जनांदोलन शुरू हुआ था. इसके बाद से यह आंदोलन राष्ट्र निर्माण के प्रति खुद को समर्पित रखे हुए है.' उन्होंने कहा, 'इतिहास गवाह है कि जिन्होंने भी इस आंदोलन को खत्म करने की कोशिश की वे खुद इतिहास बन गए. यह आंदोलन कांग्रेस है.'

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi