S M L

कांग्रेस ने पूछा, PM मोदी बताएं अभी देश का वित्त मंत्री कौन है?

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, भारत का वित्त मंत्री कौन है? पीएमओ की वेबसाइट कुछ और कह रही है और वित्त मंत्रालय कुछ और

FP Staff Updated On: Jun 18, 2018 05:06 PM IST

0
कांग्रेस ने पूछा, PM मोदी बताएं अभी देश का वित्त मंत्री कौन है?

केंद्रीय वित्त को लेकर कांग्रेस ने नया विवाद खड़ा कर दिया है. कांग्रेस ने रविवार को पूछा कि अभी वित्त मंत्री कौन है, इस पर सरकार को अपना रूख स्पष्ट करना चाहिए.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, भारत का वित्त मंत्री कौन है? पीएमओ की वेबसाइट कुछ और कह रही है और वित्त मंत्रालय कुछ और. पीएमओ पर बिना किसी मंत्रालय वाले जिस गणमान्य का नाम है, वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग ले रहे हैं. प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि अभी देश का वित्त मंत्री कौन है.

तिवारी ने कहा कि 'आर्थिक कुप्रबंधन' की वजह यह है कि इस सरकार को समझ नहीं आया कि 'सामाजिक बैर और आर्थिक विकास साथ साथ नहीं चल सकते.' कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी ने कहा, 'स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए. प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि उनकी सरकार में कौन वित्त मंत्री है?'

अरुण जेटली की तबीयत खराब होने की वजह से कुछ महीने पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. इंडिया टुडे के मुताबिक, पीएमओ की आधिकारिक वेबसाइट बताती है कि 'अरुण जेटली बिना किसी पोर्टफोलियो के मंत्री हैं.' पीयूष गोयल के पास फिलहाल रेलवे, वित्त और अन्य मंत्रालय हैं.

वित्त मंत्रालय की वेबसाइट कुछ ऐसा ही भ्रम पैदा करती है. गोयल जब वित्त मंत्री बने तो कयास यह लगाए गए कि उनके दफ्तर के बाहर की प्लेट भी बदलेगी और वेबसाइट पर जेटली की जगह उनकी तस्वीर लगेगी.

तिवारी ने यह भी कहा, 'कल प्रधानमंत्री ने नीति आयोग की बैठक में कहा कि भारत की आर्थिक विकास की दर को दहाई के आंकड़े में ले जाने की जरूरत है और हम 5 हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था होने वाले हैं. हम भी चाहते हैं ऐसा हो लेकिन हम प्रधानमंत्री से कुछ सवाल पूछना चाहते हैं.'

उन्होंने कहा, 'हम पूछना चाहते हैं कि यह जीडीपी के नए आंकड़े जारी क्यों नहीं किए जा रहे हैं?' तिवारी ने कहा कि जीडीपी की दर 2004 से 2009 तक औसत 9.2 फीसदी थी. 2009-14 में 7.5 फीसदी थी. इस सरकार में औसत जीडीपी 7.1 फीसदी रही है.

(इनपुट पीटीआई से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi