S M L

कांग्रेस की कड़की: हवाई यात्रा के पैसे नहीं, नेता ट्रेन से करें सफर

पार्टी ने अपनी कई जरूरत के खर्चों में कटौती की है, इसके अलावा वह नेताओं से गुजारिश कर रही है वह अपने निर्वहन कर्तव्यों के लिए कम खर्चीला रास्ता ही चुनें

Updated On: Sep 13, 2018 09:58 AM IST

FP Staff

0
कांग्रेस की कड़की: हवाई यात्रा के पैसे नहीं, नेता ट्रेन से करें सफर

कांग्रेस जल्द ही अपने पदाधिकारियों को निर्देश देने वाली है कि वह हवाई यात्रा की जगह ट्रेन से सफर करें. पार्टी के फंड में कोई कमी न आ जाए इस बात का ध्यान रखते हुए ही कांग्रेस यह फैसला लेने के लिए तैयार हुई है. सूत्रों की मानें तो पार्टी ने अपनी कई जरूरत के खर्चों में कटौती की है. इसके अलावा वह नेताओं से गुजारिश कर रही है वह अपने निर्वहन कर्तव्यों के लिए कम खर्चीला रास्ता ही चुनें. हालांकि हवाई यात्रा के सफर के बदले ट्रेन का चुनाव करने वाली एडवाइजरी पार्टी के सभी लोगों के लिए जारी की गई है लेकिन इसे मुख्य रूप से एआईसीसी सचिवों के लिए शुरू किया जाएगा.

कुछ दिनों पहले अपनाए गए नए ऑर्गेनाइजेशनल मॉडल को देखते हुए एआईसीसी सचिवों की संख्या में बढ़ोतरी की गई थी. कई सचिवों को एकसाथ एक राज्य का भार दिया गया था और उन्हें छोटे से छोटा प्रबंधन देखने कि लिए कुछ खास जिले भी बांट दिए गए थे. उन्हें पार्टी की तरफ से निर्देश दिया गया था कि इन जिलों में जाकर सारी व्यवस्था पर ध्यान दें और हेडक्वाटर्स को इस बारे में सूचित करें.

सूत्रों की मानें तो खर्च को कम करने के प्रोसेस में इन सचिवों की संख्या अब 68 से घटाकर 40 कर दी गई है. एआईसीसी प्रबंधक के अनुसार महासचिव राज्यों में ज्यादा टूर नहीं करते. इसके चलते सचिवों को वहां जाना पड़ता है. बार-बार टूर के चलते बहुत अधिक खर्च होता है. अब खर्चों में कटौती की जाएगी. इसके चलते डोर टू डोर फंड मोबिलाइजेशन की भी शुरुआत होगी. कम समय में ज्यादा से ज्यादा फंड बढ़ाने की कोशिश की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi