S M L

कांग्रेस ने सिब्बल को बाबरी केस से हटने को कहा: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने कहा है कि सिब्बल अगर खुद को इस मामले से दूर कर लेते हैं तो यह उनके लिए राजनीतिक तौर पर संवेदनशील फैसला होगा

Updated On: Mar 26, 2018 10:54 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस ने सिब्बल को बाबरी केस से हटने को कहा: सूत्र

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को अयोध्या-बाबरी केस से हटने को कहा गया है. सिब्बल वकील हैं और अभी बाबरी मस्जिद विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से पैरवी कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने कपिल सिब्बल को इस केस से हटने को कहा है.

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने सिब्बल से कहा है कि अगर वह खुद को इस केस से अलग कर लेते हैं तो यह उनके लिए राजनीतिक तौर पर बेहद संवेदनशील मामला होगा. बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले में विपक्ष को आड़े हाथों ले सकते हैं. जबकि सिब्बल कोर्ट और राजनीति में दोहरी भूमिका में हैं.

क्या है मामला?

गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान सिब्बल की काफी आलोचना हुई थी. तब सिब्बल ने अदालत में यह पक्ष रखा था कि 2019 के आम चुनाव के बाद ही संवेदनशील बाबरी मस्जिद मामले की सुनवाई की जाए. तब मोदी ने कहा था कि क्या सिब्बल का राम मंदिर को चुनावी राजनीति से जोड़ना सही है.

सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से सुनवाई करने वाले सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि कोर्ट के फैसले का ‘बहुत गहरा असर’ होगा लिहाजा इस मामले की सुनवाई 2019 के चुनावों के बाद की जाए.

(पल्लवी घोष की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi