S M L

जानिए किस चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस में हुआ गठबंधन

गोंदिया जिला परिषद में धुर विरोधी कांग्रेस बीजेपी का गठबंधन, बीजेपी ने जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की उम्मीदवार और कांग्रेस ने उपाध्यक्ष पद के लिए बीजेपी के अकबर अली को समर्थन दिया

Updated On: Jan 18, 2018 02:50 PM IST

FP Staff

0
जानिए किस चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस में हुआ गठबंधन
Loading...

कांग्रेस और बीजेपी जैसी धुर विरोधी पार्टियों ने गोंदिया जिला परिषद में एक दूसरे से गठबंधन कर लिया है. यह गठबंधन गोंदिया जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए हुआ है.

गोंदिया जिला परिषद चुनाव में एनसीपी ने 20 सीटें जीती थीं. जबकि बीजेपी ने 17 और कांग्रेस ने 16 सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके बाद बीजेपी ने जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की उम्मीदवार सीमा माधवी को समर्थन दिया. जबकि कांग्रेस ने उपाध्यक्ष पद के लिए बीजेपी के अकबर अली को समर्थन दिया. गठबंधन की पेशकश गोंदिया से कांग्रेसी विधायक गोपाल अग्रवाल ने की.

दरअसल कांग्रेस और एनसीपी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मिलकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने पर विचार कर रहीं हैं. लेकिन बीजेपी और कांग्रेस के जिला परिषद स्तर पर हुए इस गठबंधन से आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी के बीच गठबंधन के प्रयास को झटका लगा है.

वैसे कांग्रेस के इस गठबंधन से नाराज एनसीपी ने महाराष्ट्र के कई जिलों में  बीजेपी से गठबंधन कर जिला परिषद में एक दूसरे के उम्मीदवारों को समर्थन दिया है. इन जिलों में चंद्रपुर, गढ़चिरौली, वर्धा, यवतमाल जिला परिषद शामिल हैं.

गोंदिया में कांग्रेस और बीजेपी ने एक दूसरे को ऐसे समय पर समर्थन दिया है जब कांग्रेस एनसीपी के साथ मिलकर अगले लोकसभा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ लड़ने की कोशिशों में लगी है. यह स्थानीय गठबंधन दोनों के बीच खटास घोल सकता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi