S M L

बच्चों को इतिहास की गलत जानकारी दे रही है BJP: कांग्रेस

48 सेकेंड के इस वीडियों में कहा गया कि आनेवाली पीढ़ी यह नहीं जान पाएगी ताजमहल किसने बनाया, महात्मा गांधी को किसने मारा

Updated On: Jan 28, 2018 08:15 PM IST

FP Staff

0
बच्चों को इतिहास की गलत जानकारी दे रही है BJP: कांग्रेस

कांग्रेस ने बीजेपी पर शिक्षा का भगवाकरण का आरोप लगाया है. उसका कहना है कि बीजेपी इतिहास के तथ्यों से छेड़छाड़ कर रही है.

गणतंत्र दिवस के दो दिन बाद कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया. 48 सेकेंड के इस वीडियों में कहा गया कि आनेवाली पीढ़ी यह नहीं जान पाएगी कि ताजमहल किसने बनाया, महात्मा गांधी को किसने मारा?

राजस्थान में इतिहास के किताब में बदले गए इतिहास के तथ्य 

पार्टी का कहना है कि बीजेपी शासित राज्य राजस्थान के टेक्स्टबुक में जवाहर लाल नेहरु से संबंधित चैप्टर को हटा दिया गया है. इसके साथ ही महात्मा गांधी की हत्या से जुड़ा चैप्टर भी हटा दिया गया है, जिसमें यह लिखा था कि उनकी हत्या नाथूराम गोडसे ने की.

वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि इन टेक्स्टबुक से महाराणा प्रताप से जुड़े तथ्यों के साथ भी छेड़छाड़ की गई है. भगवा इतिहासकारों के मुताबिक अकबर ने महाराणा प्रताप को नहीं हराया था, बल्कि महाराणा प्रताप ने अकबर को 1576 में हुई हल्दीघाटी की लड़ाई में हराया था.

इस पोस्ट के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मेघालय में अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी. वहीं गणतंत्र दिवस के दिन राहुल गांधी को छठे पंक्ति में बैठाए जाने को लेकर भी कांग्रेस ने बीजेपी पर ओछी राजनीति का आरोप लगाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi