S M L

योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में लगी सेंध, 6 पुलिसकर्मी निलंबित

मामले में विरोध प्रदर्शन करने वाले 14 छात्र नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है

Updated On: Jun 08, 2017 03:44 PM IST

FP Staff

0
योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में लगी सेंध, 6 पुलिसकर्मी निलंबित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफिले को लखनऊ विश्वविद्यालय में हिंदवी स्वराज दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाते वक्त काला झंडा दिखाने और छात्रों के हंगामा करने के मामले में एक दरोगा सहित 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

चिनहट थाने के दारोगा वीरेंद्र यादव के अलावा 6 कांस्टेबल अलाउद्दीन, जीवन सहाय, आत्मेंद्र, विजेंद्र व देवेंद्र को सुरक्षा में लापरवाही बरतने के चलते निलंबित कर दिया गया है.

14 छात्र नेता भी हिरासत में

हसनगंज पुलिस ने 14 आरोपी छात्रों को हिरासत में लिया है. एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है. मामले में समाजवादी छात्र सभा और आइसा के छात्र नेता है सभी 14 छात्र नेताओं पर 7-सीएलए एक्ट समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. हसनगंज पुलिस ने सभी 14 छात्र नेताओं को जेल भेजने की तैयारी कर ली है.

दरअसल राजधानी में बुधवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में चूक हो गई. मुख्यमंत्री के विरोध की तैयारी की पूर्व सूचना के होने के बावजूद पुलिस प्रदर्शनकारी छात्र-छात्रओं को मुख्यमंत्री के काफिले के आगे आने से रोकने में नाकाम रही.

एसएफआई, आईसा और सपा छात्रसभा के नेता आ गए आगे

मुख्यमंत्री हिंदवी स्वराज दिवस कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. तभी हनुमान सेतु के पास सुरक्षा घेरा तोड़कर सपा छात्रसभा, एसएफआइ व आइसा से जुड़े छात्र-छात्राएं आगे आ गए और काले झंडे दिखाते हुए सीएम के काफिले को रोक दिया.

कुछ छात्र काफिले के आगे सड़क पर लेट गए. योगी अपनी कार से यह सब देखते रहे. पुलिसकर्मियों ने सीएम विरोधी नारेबाजी कर रहे छात्रों को किसी तरह घसीटकर काफिले के सामने से हटाया. इस बीच प्रदर्शनकारी छात्रों ने विश्वविद्यालय के गेट नंबर दो के पास तक अपना विरोध जारी रखा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को डीएम कौशल राज शर्मा और एसएसपी दीपक कुमार से पूरे मामले की विस्तार से जानकारी ली. एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक दो छात्राओं सहित 14 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। महेंद्र यादव, माधुर्य सिंह उर्फ मधुर, अनिल यादव, अंकित सिंह, अशोक कुमार प्रभात, विनीत कुमार कुशवाहा सहित अन्य छात्रों को हिरासत में लिया है.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi