S M L

सीएम योगी ने इमारत गिरने की घटना पर दुख जताया, मदद की घोषणा

मुख्यमंत्री ने इस घटना में घायल लोगों को 50-50 हजार रुपए की सहायता दिए जाने का निर्देश देते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की

Updated On: Jul 22, 2018 09:26 PM IST

FP Staff

0
सीएम योगी ने इमारत गिरने की घटना पर दुख जताया, मदद की घोषणा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गाजियाबाद में एक निर्माणाधीन इमारत गिरने की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने गाजियाबाद के आकाश नगर में एक निर्माणाधीन भवन के गिरने और इस घटना में हुई एक व्यक्ति की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतक के आश्रितों को दो लाख रुपए की मदद की घोषणा की है. उन्होंने मृतक के परिजनों के प्रति गहरी सहानुभूति और संवेदना भी व्यक्त की.

मुख्यमंत्री ने इस घटना में घायल लोगों को 50-50 हजार रुपए की सहायता दिए जाने का निर्देश देते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इस हादसे में घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था और हरसंभव मदद सुनिश्चित की जाए.

योगी ने जिला प्रशासन को बचाव एवं राहत कार्य तेजी से कराने के निर्देश देते हुए इस घटना की जांच के संबंध में जिलाधिकारी गाजियाबाद से 24 घंटे के अंदर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है. उन्होंने कहा है कि घटना के संबंध में जवाबदेही तय करते हुए दोषी बिल्डर और अन्य जिम्मेदार व्यक्तियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया जाए.

मुख्यमंत्री ने मेरठ के मण्डलायुक्त को घटना की जांच के निर्देश देते हुए कहा है कि दुर्घटना के कारणों की जांच करते हुए और उनमें संलिप्त दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए. अवैध निर्माणों की पहचान करते हुए प्रभावी प्रवर्तन की कार्रवाई की जाए और अवैध निर्माण को हर हाल में रोका जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi