S M L

UP सरकार के दो साल पूरे, CM योगी बोले- 2 सालों में नहीं हुआ एक भी दंगा

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस की उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा समय तक सरकार रही, लेकिन पार्टी ने बदले में इसे बीमारू राज्य बना दिया

Updated On: Mar 19, 2019 11:54 AM IST

FP Staff

0
UP सरकार के दो साल पूरे, CM योगी बोले- 2 सालों में नहीं हुआ एक भी दंगा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने 2 साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उनकी सरकार में अब तक हुए कामों के बारे में बताया. उन्होंने कहा, पिछले 24 महीने में कानून व्यवस्था नजीर बनी और पटरी पर लौटी, करीब 12000 अपराधियों ने आत्मसमर्पण किया और 70 से अधिक कुख्यात अपराधी मारे गए.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, आज राज्य में निवेश का माहौल बना हुआ है. पिछले दो साल में डेढ़ लाख करोड़ रूपए का निवेश हुआ, पिछले 10 साल से कहीं ज्यादा निवेश गत दो साल में हुआ है.

अपनी सरकार के दो साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा, 12 करोड़ किसानों के खाते में 2-2 हजार रूपए, लघु किसानों को साल भर में छह हजार रूपए मिलेंगे. उन्होंने कहा, सालों से लटकी वाणसागर परियोजना पूरी की गई.

उन्होंने कहा, हमारी सरकार में बिचौलियों पर लगाम कसी गई. किसानों को एमएसपी के साथ-साथ लागत से डेढ़ गुना अधिक दाम मिल रहा है. इसी के साथ हर किसान का औसतन 60 हजार रुपए का कर्ज माफ किया गया. उन्होंने कहा, बीजेपी के सत्ता में आने के बाद प्रदेश में एक भी दंगा नही हुआ.

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस की उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा समय तक सरकार रही, लेकिन पार्टी ने बदले में इसे बीमारू राज्य बना दिया.

सीएम योगी ने आगे कहा, उत्तर प्रदेश में दो साल में 15 नए मेडिकल कॉलेज खोले गए, टेली मेडिसिन सुविधा आरंभ कराई जा रही है, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को आगे बढ़ाया और एक करोड़ से अधिक लोगों तक एलपीजी गैस कनेक्शन पहुंचाए गए.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi