In association with
S M L

योगी जी के राज में गुरुजी न पहनें जींस-टीशर्ट, मोबाइल पर भी कम करें बात

कोई भी टीचर स्कूल कैंपस में पान मसाला, गुटका, तम्बाकू, सिगरेट का सेवन नहीं करेगा

FP Staff Updated On: Mar 23, 2017 07:34 PM IST

0
योगी जी के राज में गुरुजी न पहनें जींस-टीशर्ट, मोबाइल पर भी कम करें बात

उत्तर प्रदेश के नए सीएम आदित्यनाथ योगी इन दिनों लगातार एक्शन में हैं. साफ-सफाई, एंटी रोमियो स्क्वॉड और बूचड़खानों के बाद सीएम योगी का नया फरमान प्रदेश के स्कूलों के लिए आया है.

इसमें टीचर क्या पहनें क्या नहीं, के साथ ही मोबाइल का कितना इस्तेमाल होगा, इस पर भी निर्देश दिए गए हैं.

फरमान के मुताबिक टीचर अपनी मर्यादा को बनाए रखने के लिए जींस और टीशर्ट जैसे कैजुअल ड्रेस नहीं पहनेंगे. यही नहीं स्कूल कैंपस में मोबाइल का इस्तेमाल भी बेहद जरूरी होने पर ही किया जाएगा.

प्रदेश के स्कूलों के लिए सीएम योगी का फरमान

स्कूल, कॉलेज कैंपस में कहीं भी पान मसाला आदि के दाग धब्बे नहीं दिखने चाहिए. कोई भी टीचर स्कूल कैंपस में पान मसाला, गुटका, तम्बाकू, सिगरेट का सेवन नहीं करेगा.

यही नहीं स्कूल के आसपास सिगरेट, पान मसाला की दुकानें संचालित नहीं होंगी. अगर ऐसी दुकानें हैं तो उसे बंद कराया जाए.

सभी टीचरों को मर्यादित परिधान ही पहनें, जींस-टीशर्ट आदि का प्रयोग नहीं करें.

विद्यालय में अगर लड़कियों को स्कूल आने जाने में कहीं छेड़छाड़ का सामना करना पड़ता है या उन्हें कोई परेशान करता है तो स्कूल मैनेजमेंट पूरे मामले की प्रशासन को जानकारी दे.

विद्यालय में पढ़ाई के दौरान मोबाइल का अनावश्यक उपयोग ना करने की सलाह दी गई है.

सीएम पहुंच गए थाने, लिया जायजा

इससे पहले गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री योगी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली का निरीक्षण करने पहुंचे. योगी के अचानक कोतवाली पहुंचने के बाद अफसरों और अन्य पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. योगी के साथ डीजीपी जावीद अहमद, एसएसपी मंजिल सैनी और कई बड़े अफसर मौजूद थे.

मुख्यमंत्री ने थाने के हालात का जायजा लिया और पुलिसवालों को जरूरी निर्देश दिए. मुख्यमंत्री महिला थाने का मुआयना करने के लिए भी पहुंचे.

मुख्यमंत्री ने बाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश में बहुत कुछ बदलने वाला है और यह तो केवल पहला निरीक्षण है अंतिम नहीं. किसी भी हाल में पुलिस का मनोबल नहीं गिरने दिया जाएगा.

यूपी के अंदर कानून का राज हो, इसके लिए वह व्यवस्थाओं का जायजा लेने आए हैं. योगी ने कहा कि कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सभी जरूरी कदम जल्द से जल्द उठाए जाएंगे.

साभार: न्यूज18 हिंदी 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जापानी लक्ज़री ब्रांड Lexus की LS500H भारत में लॉन्च

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi