विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

यूपी: सीएम योगी के बार-बार अयोध्या दौरे का मतलब क्या है?

राम मंदिर आंदोलन के अगुवा रहे महंत परमहंस को उनकी 14वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देंगे

FP Staff Updated On: Jul 26, 2017 11:31 AM IST

0
यूपी: सीएम योगी के बार-बार अयोध्या दौरे का मतलब क्या है?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या के दौरे पर जा रहे हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी का यह दूसरा अयोध्या दौरा होगा. योगी यहां पर राम मंदिर आंदोलन के अगुवा रहे रामचंद्र परमहंस की चौदहवीं पुण्यतिथि में हिस्सा लेने जा रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ सबसे पहले समाधि पर पहुंचकर महंत परमहंस को अपनी श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद महंत सुरेश दास से मिलने दिगंबर अखाड़ा पहुंचेंगे और भोजन करेंगे. उसके बाद वो पास के सभा स्थल से लोगों को संबोधित करेंगे.

सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री का कार्यक्रम हेलिकॉप्टर से अयोध्या जाने का है. लेकिन मौसम साफ न रहा तो वो सड़क मार्ग से वहां जाएंगे.

सीएम योगी के दौरे को देखते हुए प्रशासन जोरों शोरों से तैयारियों में जुटा हुआ है. मुख्यमंत्री जिन-जिन अयोध्या में जिन-जन रास्तों से होकर गुजरेंगे उन्हें आनन-फानन में बनाया जा रहा है या फिर गड्ढा मुक्त किया जा रहा है. इसके अलावा दिगंबर अखाड़े में जहां वो रूककर भोजन और विश्राम करेंगे वहां भी व्यवस्था को दुरूस्त किया जा रहा है.

सीएम योगी के अयोध्या दौरे को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. बरसात को देखते हुए दिगंबर अखाड़े के पास मौजूद सभास्थल की छत वॉटर प्रूफ बनाई जा रही है. यह सारा काम फैजाबाद के डीएम की देख रेख में चल रहा है.

संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिगंबर अखाड़े में महंत सुरेश दास के अलावा कुछ और साधु-संतों से राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा करेंगे. रामचंद्र परमहंस की अंतिम इच्छा अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की थी. यही इच्छा योगी आदित्यनाथ के गुरु महंत अवैद्यनाथ की भी थी.

दिगंबर अखाड़ा के महंत और परमहंस के शिष्य सुरेश दास कहते हैं महंत अवैद्यनाथ और उनके गुरु रामचंद्र परमहंस को सच्ची श्रद्धांजलि योगी जी की तरफ से तभी होगी जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi