S M L

सीएम योगी बोले- ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई थी BRD कॉलेज में बच्चों की मौत

सीएम योगी ने कहा, गोरखपुर में 1978 से दिमागी बुखार की समस्या फैल रही थी लेकिन इस पर कभी ध्यान नहीं दिया गया

Updated On: Aug 26, 2018 05:28 PM IST

FP Staff

0
सीएम योगी बोले- ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई थी BRD कॉलेज में बच्चों की मौत

2017 में यूपी के गोरखपुर में बीआरडी कॉलेज में 60 बच्चों की मौत का मामला एक बार फिर चर्चा में है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'मासूमों की मौत के पीछे कॉलेज की आंतरिक राजनीति का हाथ था.

इसीलिए बच्चों की मौत के आंकड़ों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया.' आपको बता दें कि जब यह वाकया हुआ था, उस समय बच्चों की मौत का कारण ऑक्सीजन की कमी को बताया गया था.

सीएम योगी ने कहा कि हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं थी, 60 बच्चों की मौत का दुष्प्रचार फैलाया गया जिससे सरकार की छवि को धूमिल किया जा सके. सीएम ने यह बातें लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में पोषण अभियान और सुपोषण स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ करने के दौरान कहीं.

सीएम योगी ने कहा, 'गोरखपुर में 1978 से दिमागी बुखार की समस्या फैल रही थी लेकिन इस पर कभी ध्यान नहीं दिया गया. उन्होंने खुद जब इस मामले को संसद में उठाया तो कह दिया गया कि यह राज्य का मामला है. लेकिन हम पीछे नहीं हटे.'

सीएम ने बताया कि जिन वार्डों में 25 बच्चों की जगह थी, वहां 100 बच्चे भरे हुए थे. हर साल वह इस मुद्दे को उठाते थे. इसका परिणाम यह हुआ कि 1998 में फ्री इलाज की व्यवस्था हुई और वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी शुरू हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi