S M L

छत्तीसगढ़ः CM ने खरीदी 8 करोड़ की 16 कार, सभी का नंबर 0004

विपक्ष ने कहा चुनाव जीतने का है ये टोटका, तो सीएम ने कहा अगली बार उनके पूछ कर गाड़ी का नंबर रखूंगा

Updated On: Nov 30, 2017 11:38 AM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ः CM ने खरीदी 8 करोड़ की 16 कार, सभी का नंबर 0004

रमन सिंह सरकार ने अपने लिए 16 गाड़ियों का काफिला तैयार करवाया है. खास बात ये है कि सभी का नंबर भी एक ही है. काफिले के लिए एसयूवी पजेरो को चुना गया है. बताया जा रहा है कि एक कार की कीमत 30 लाख रुपए है और इसे बुलेट प्रूफ बनाने में 20 लाख रुपए अलग से खर्च होते हैं.

जिससे एक कार की कीमत करीब 50 लाख रुपए हो गई है. इस हिसाब से कुल 8 करोड़ रुपए की कीमत से 16 गाड़ियों के काफिला से सीएम रमन सिंह यात्रा करेंगे.

इधर विपक्षी कांग्रेस का कहना है कि रमन सिंह सरकार अगला विधानसभा चुनाव जीतने के लिए टोटकों का सहारा ले रही है. इसलिए ज्योतिष के कहने पर एक ही नंबर की गाड़ियों का सहारा लिया जा रहा है. सभी गाड़ियों का नंबर 0004 हैं. वहीं सीएम ने इस बात पर चुटकी लेते हुए कहा कि अगली बार जब गाड़ी खरीदूंगा तो कांग्रेस से पूछकर गाड़ी का नंबर लूंगा.

विपक्ष ने कहा पैसों की बर्बादी, सरकार ने दिया सुरक्षा कारणों का हवाला 

कांग्रेस के छत्तीसगढ़ राज्य प्रवक्ता विकास तिवारी के मुताबिक राज्य में सूखा पड़ा है. किसानों को पानी नहीं दिया जा रहा है, इस ओर ध्यान देने के बजाए सीएम करोड़ों रुपए की गाड़ियां खरीद रहे हैं.

वहीं सरकार के मुताबिक छत्तीसगढ़ माओवाद प्रभावित राज्य में शामिल है. सीएम को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली है. एनएसजी के कमांडोज उनकी सुरक्षा में रहते हैं. इसको देखते हुए इन गाड़ियों की खरीददारी की गई है. एक ही नंबर रखा गया है. ऐसा केवल सुरक्षा कारणों की वजह से किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi