S M L

गोवा: बीमार पर्रिकर की वजह से बजट सत्र छोटा किया गया

अब राज्य का बजट 22 फरवरी की जगह 20 फरवरी को पेश होगा

Updated On: Feb 19, 2018 10:41 AM IST

Bhasha

0
गोवा: बीमार पर्रिकर की वजह से बजट सत्र छोटा किया गया

मुंबई के एक अस्पताल में इलाज करा रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के खराब स्वास्थ्य की वजह से गोवा विधानसभा के बजट सत्र की अवधि घटा कर तीन दिन कर दी गई है.

बीजेपी सांसद नरेंद्र सावैकर ने बताया कि पर्रिकर सत्र में शामिल नहीं होंगे क्योंकि उनका 15 फरवरी से लीलावती अस्पताल में अग्नाशय की बीमारी का इलाज चल रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रविवार को पर्रिकर का हालचाल जानने अस्पताल गए थे.

बीजेपी सूत्रों ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी शाम में करीब 15 मिनट अस्पताल में रहे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस थे.’’

उससे पहले अस्पताल प्रशासन ने कहा था कि पर्रिकर पर इलाज का अच्छा असर हो रहा है.

अस्पताल ने एक बयान में कहा कि उसकी जानकारी में आया है कि पर्रिकर के स्वास्थ्य को लेकर इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में गलत और गुमराह करने वाली खबर चल रही है.

इस बीच गोवा विधानसभा के अध्यक्ष प्रमोद सावंत पर्रिकर के बीमार रहने से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिले.

बजट सत्र सिन्हा के अभिभाषण के साथ सोमवार को शुरू होगा.

उपाध्यक्ष माईकल लोबो ने कहा कि पहले यह सत्र मध्य मार्च तक चलना था लेकिन अब पर्रिकर के अस्वस्थ रहने के चलते तीन दिन में ही समाप्त हो जाएगा. अब राज्य का बजट 22 फरवरी की जगह 20 फरवरी को पेश होगा. कार्य मंत्रणा समिति सत्र छोटा करने पर औपचारिक फैसला करने के लिए सोमवार दोपहर बैठक करेगी.

विधानसभा के सूत्रों ने बताया कि मंत्री और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के नेता सुदीन धावलिकर बजट पेश करेंगे क्योंकि वित्त विभाग संभालने वाले पर्रिकर सत्र में नहीं आ पायेंगे.

विपक्षी कांग्रेस ने कहा है कि उसे सत्र छोटा करने पर कोई आपत्ति नहीं है.

बीजेपी विधायक दल सोमवार को  एक विशेष बैठक कर यह तय करेगा कि पर्रिकर की अनुपस्थिति में सदन में उनका नेता कौन होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi