S M L

दिल्ली में आज विपक्षी दलों को एकजुट करेंगी ममता बनर्जी

ममता बनर्जी की इस बैठक में कौन-कौन दल हिस्सा लेंगे, अभी यह स्पष्ट नहीं है

Updated On: Mar 26, 2018 11:23 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली में आज विपक्षी दलों को एकजुट करेंगी ममता बनर्जी

2019 लोकसभा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को दिल्ली में एक बैठक करने जा रही हैं. ममता की इस बैठक में कौन-कौन दल हिस्सा लेंगे, अभी यह स्पष्ट नहीं है.

इससे पहले शनिवार को ममता बनर्जी ने आंध्र प्रदेश पर केंद्र सरकार के रुख को लेकर उसकी आलोचना की और कहा कि वह राज्यों को धमकाती है और दिखाती ऐसे है जैसे की फंड देकर उनका भला कर रही हो.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के प्रति समर्थन जताते हुए ममता ने ट्वीट किया था, ‘चंद्रबाबू जी ने सच्चाई बयां कर दी, इसके लिए मैं उनकी तारीफ करती हूं. बहुत अच्छा, ऐसे कई तथाकथित नेता हैं जो झूठ फैलाते हैं. वे इसे आदत बना लेते हैं. वे राज्यों को धमकाने की कोशिश करते हैं और दिखाते ऐसा हैं जैसे कि फंड देकर उनका भला कर रहे हों. यह झूठा संघवाद है.’ विपक्ष में कांग्रेस कहां

ममता बनर्जी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव की तीसरे मोर्चे के लिए एकजुटता की संभावनाओं के बीच कांग्रेस ने साफ कर दिया कि उसके बिना विपक्ष अधूरा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने तीसरा मोर्चा उभरने की संभावना के बारे में कहा कि कांग्रेस के बिना विपक्ष हो ही नहीं सकता. कांग्रेस जहां एक आधार है वहीं दूसरा आधार बीजेपी है. अब ऐसा नहीं हो सकता कि कांग्रेस को हटा कर विपक्ष बनाया जाए. उन्होंने माना कि देखने वाली बात होगी कि कांग्रेस अपने साथ कितने विपक्षी दलों को ला पाती है. एनसीपी भी कांग्रेस के साथ

उधर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि उनकी पार्टी अगले लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठजोड़ करेगी. प्रदेश और यूपीए सरकार में गठबंधन सहयोगी रहे एनसीपी और कांग्रेस ने महाराष्ट्र में पिछला विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ा था. अभी हाल में पवार ने कहा था कि हम अगला लोकसभा और विधानसभा चुनाव समान विचारों वाली पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi