S M L

पश्चिम बंगाल: लोकायुक्त के दायरे में सीएम नहीं, बीजेपी ने बोला हमला

बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने कहा कि आप उनके भतीजे और भाईयों का घर देखिए, आपको समझ में आ जाएगा कि उनके पास कितनी संपत्ति है

Updated On: Jul 27, 2018 03:02 PM IST

FP Staff

0
पश्चिम बंगाल: लोकायुक्त के दायरे में सीएम नहीं, बीजेपी ने बोला हमला

पश्चिम बंगाल विधानसभा ने गुरुवार को लोकायुक्त (संशोधन) विधेयक 2018 पारित किया था. इस विधेयक में मुख्यमंत्री को लोक व्यवस्था से जुड़े मामलों के दायरे से बाहर रखा गया है. इसको लेकर बीजेपी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमलावर हो गई है. राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्होंने राज्य में भ्रष्टाचार करने की छूट दे रखी है.

रूपा गांगुली ने कहा कि आप उनके भतीजे और भाईयों का घर देखिए. आपको समझ में आ जाएगा कि उनके पास कितनी संपत्ति है. आप यह नहीं कह सकते कि उन्हें इन बातों की जानकारी नहीं है. गांगुली ने आरोप लगाया कि उन्होंने राज्य में भ्रष्टाचार करने की छूट दे रखी है. ममता बनर्जी अपने आप को हवाई चप्पल पहने वाली नेता के तौर पर पेश करती हैं पर ऐसा है नहीं.

गुरुवार को विधानसभा से पास हुए इस विधेयक में मुख्यमंत्री को लोकायुक्त जांच के दायरे से बाहर रखा गया है. हालांकि विधेयक विधानसभा के दो तिहाई सदस्यों की मंजूरी के साथ लोकायुक्त को राज्य सूची के अन्य 58 विषयों पर मुख्यमंत्री से संबंधित मामलों की जांच की अनुमति देता है. राज्य सूची में 59 विषय हैं.

विधेयक पर बोलते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पुलिस की भर्ती, बलों की तैनाती और किसी अन्य आपातकालीन स्थितियों को लोक व्यवस्था माना जाएगा.

उन्होंने कहा कि मीडिया का एक धड़ा और राजनीतिक दल ‘झूठी अफवाहें फैला’ रहे हैं कि मुख्यमंत्री को पूरे पश्चिम बंगाल लोकायुक्त (संशोधन) विधेयक के दायरे से बाहर रखा गया है. ममता ने कहा कि यह सही नहीं है क्योंकि केवल लोक व्यवस्था के मामलों को छूट दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi