विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

केजरीवाल मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, अनुसूचित जाति के चेहरे को मिलेगा मौका

एमसीडी चुनाव में आप के लचर प्रदर्शन को देखते हुए केजरीवाल कैबिनेट विस्तार की सुगबुगाहट तेज हो गई है

Bhasha Updated On: Apr 26, 2017 10:32 PM IST

0
केजरीवाल मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, अनुसूचित जाति के चेहरे को मिलेगा मौका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं. केजरीवाल कैबिनेट में अनुसूचित जाति के किसी चेहरे को शामिल किया जा सकता है. एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी के लचर प्रदर्शन को देखते हुए मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट तेज हो गई है.

जल्द हो सकता है केजरीवाल मंत्रिमंडल का विस्तार, शामिल होंगे अनुसूचित जाति के नए चेहरे

पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस कवायद में मंत्रियों के मौजूदा विभागों में फेरबदल भी की जा सकती है. इसके तहत सत्येन्द्र जैन को परिवहन विभाग की जिम्मेदारी से मुक्त किया जा सकता है.

जैन से पहले परिवहन विभाग गोपाल राय के पास था. जैन के पास परिवहन के अलावा उर्जा, स्वास्थ्य और लोक निर्माण विभाग भी हैं. केजरीवाल सरकार अपनी सबसे अहम मोहल्ला क्लीनिक परियोजना और बिजली सब्सिडी जैसी अहम योजनाओं को इन्हीं विभागों के अंदर लागू कर रही है.

AAP Office

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बने हुए 2 साल से अधिक हो चुका है (फोटो: पीटीआई)

नए मंत्री की रेस में राजेन्द्र पाल गौतम आगे

पार्टी के एक नेता ने बताया कि, सत्येंद्र जैन परिवहन के क्षेत्र में कोई विशेष काम नहीं कर पाए हैं जिसे गिनाया जा सके. नए मंत्री की रेस में सीमापुरी से आप विधायक राजेन्द्र पाल गौतम आगे बताए गए हैं. गौतम पार्टी की लीगल ब्रांच के भी प्रमुख हैं.

केजरीवाल ने मंत्रिमंडल में अनुसूचित जाति के कोटे से संदीप कुमार को मंत्री बनाया था. लेकिन पिछले साल कुमार का एक अश्लील वीडियो सामने आने के बाद सीएम केजरीवाल ने उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था.

अनुसूचित जाति के किसी विधायक को मंत्री बनाए जाने के सवाल पर पार्टी के एक नेता ने कहा कि, ‘हमने यह महसूस किया है निगम चुनाव में अनुसूचित जाति के मतदाताओं ने आप को 2015 के विधानसभा चुनाव की तरह वोट नहीं दिया. इसकी भरपाई के लिए यह पहल की गई है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi