विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मोहल्ला क्लिनिक की फाइल पास करवाने एलजी के घर पहुंचे आप विधायक

विधायकों ने कहा कि एलजी अनिल बैजल मोहल्ला क्लीनिक की फाइल पास करें तभी वो यहां से हटेंगे

FP Staff Updated On: Aug 30, 2017 10:33 PM IST

0
मोहल्ला क्लिनिक की फाइल पास करवाने एलजी के घर पहुंचे आप विधायक

मोहल्‍ला क्‍लीनिक की फाइल पास करने को लेकर केजरीवाल सरकार और एलजी में ठन गई है. फाइल पास करवाने के लिए आम आदमी पार्टी के करीब 50 विधायक एलजी हाउस में पहुंच गए.

विधायकों ने कहा कि एलजी अनिल बैजल मोहल्ला क्लीनिक की फाइल पास करें तभी वो यहां से हटेंगे. इसके बाद एलजी हाउस से आप विधायकों को जबरन बाहर निकालने की तैयारी चलने लगी. वहां पर पुलिस की कई गाड़ियां तैयार हैं. हालांकि, इन 50 विधायकों में कोई मंत्री और बागी नहीं है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मोहल्‍ला क्‍लीनिक पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. यह दो करोड़ दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य का मसला है. एलजी को तुरंत फाइल को पास करना चाहिए.

'दिल्ली वालों के लिए बेहद जरूरी कदम'

जबकि डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया का कहना है कि मोहल्‍ला क्लिनिक, डेंगू-चिकनगुनिया से दिल्ली को बचाने के लिए बहुत जरूरी है. लोगों की जिंदगी की कीमत पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. आम आदमी पार्टी के विधायक गुलाब सिंह ने कहा है कि एलजी ने ये कहा कि मेरे पास कोई फाइल नहीं है और ये कहकर घर के अंदर चले गए.

जानकारी के अनुसार, इस समय 162 मोहल्ला क्लिनिक चल रहे हैं. पिछले साल अप्रैल में 102 क्लिनिक किराए की जगह पर शुरू किए गए. इसके बाद इस साल मार्च में और 60 क्लिनिक शुरू किए गए. करीब 200 से ज्यादा स्कूलों में मोहल्ला क्लिनिक शुरू करने की फाइल पास नहीं हो पा रही है.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi