S M L

चित्रकूट उपचुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी जीते

उपचुनाव में 65 प्रतिशत मतदान हुआ था. कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह (65) के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव आवश्यक हो गया था

Bhasha Updated On: Nov 12, 2017 02:26 PM IST

0
चित्रकूट उपचुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी जीते

मध्य प्रदेश के चित्रकूट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना खत्म हो गई है. कांग्रेस पार्टी की ओर से उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी ने बीजेपी उम्मीदवार शंकर दयाल त्रिपाठी को यहां से करारी मात देकर इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा बरकरार रखा है.

कांग्रेस उम्मीदवार लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. 15 राउंट के बाद कांग्रेस पार्टी की ओर से उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी 16,824 मतों से आगे चल रहे हैं.

वहीं इससे पहले वे नौवें दौर के बाद अपने निकटतम उम्मीदवार बीजेपी के शंकर दयाल त्रिपाठी से 18,000 मतों से आगे चल रहे थे.

इस बीच बीजेपी उम्मीदवार शंकर दयाल त्रिपाठी ने अपनी हार मान ली है. उन्होंने कहा है कि 15वें राउंड के बाद का जो परिणाम है, इससे लगता है कि सीट कांग्रेस के खाते में जा रही है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह परिणाम पूरे मध्यप्रदेश का मूड बता रहा है. आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है.

मतगणना रविवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई. इस सीट पर 9 नवंबर को उपचुनाव हुआ था.

एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना के सातवें दौर के खत्म होने पर चतुर्वेदी 15,000 मतों से आगे चल रहे थे.

उपचुनाव में 65 प्रतिशत मतदान हुआ था. कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह (65) के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव आवश्यक हो गया था.

चित्रकूट सीट के लिए हुए उपचुनाव के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में थे लेकिन मुख्य मुकाबला चतुर्वेदी और त्रिपाठी के बीच ही माना जा रहा था.

बीजेपी के लिए दाग रहा है यह सीट 

पिछले 27 सालों में इस सीट पर हुए 6 चुनावों में बीजेपी. महज एक बार ही वो भी महज 722 वोटों से जीत सकी थी. इस दाग को धोने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुरजोर कोशिश की थी. लेकिन वह सफल होते नहीं दिखाई दे रहे हैं.

उन्होंने जिन जिन इलाकों में बीजेपी के उम्मीदवार शंकर दयाल त्रिपाठी के लिए प्रचार के लिए गए, वहीं बीजेपी पिछड़ती दिख रही है.

सीएम अर्जुनपुर, बरौधा, प्रतापगंज, हिरौधी, पिडरा, मझगवा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया था. यहां सभी जगह पर भाजपा के प्रत्याशी शंकर दयाल त्रिपाठी पिछड़ गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi