S M L

चिंतन शिविरः गुजरात चुनाव की समीक्षा शुरू, राहुल शनिवार को लेंगे हिस्सा

कांग्रेस गुजरात के ग्रामीण इलाकों में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही लेकिन शहरों में उसका खास प्रभाव नहीं दिखा

Bhasha Updated On: Dec 21, 2017 10:39 AM IST

0
चिंतन शिविरः गुजरात चुनाव की समीक्षा शुरू, राहुल शनिवार को लेंगे हिस्सा

गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के दो दिन बाद कांग्रेस में  आत्ममंथन का दौर शुरू हो गया. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव नतीजे के विश्लेषण के लिए गुरूवार से आयोजित तीन दिवसीय चिंतन शिविर में शनिवार को शामिल होंगे.

इस बैठक से पहले पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने अहमदाबाद में कहा कि चिंतन शिविर में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं. यहां जिलावार चुनाव परिणामों का विश्लेषण करेंगे एवं 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आगे की रणनीति तैयार करेंगे.

सोमवार को घोषित चुनाव परिणामों में कांग्रेस सत्ता प्राप्त करने के लिए जरूरी आंकड़े तक नहीं पहुंच सकी, लेकिन पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले 16 सीट अधिक हासिल की.

मेहसाणा में चलेगी दो दिन तक बैठक, अंतिम दिन अहमदाबाद में 

बीजेपी लगातार छठीं बार चुनाव जीतने में कामयाब रही लेकिन पार्टी विधायकों की संख्या 2012 के 115 के तुलना में घटकर 99 रह गई. कांग्रेस गुजरात के ग्रामीण इलाकों में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही लेकिन शहरों में उसका खास प्रभाव नहीं दिखा.

सोलंकी ने कहा कि पहले दो दिन चिंतन शिविर का आयोजन मेहसाणा जिले के एक रिजॉर्ट में किया जा रहा और शिविर के अंतिम दिन इसका आयोजन अहमदाबाद में होगा जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इसमें शामिल होंगे.

राज्य में धुआंधार प्रचार अभियान चलाने वाले गांधी ‘चिंतन शिविर’ के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi