S M L

चाइनीज सामानः RSS ने अरुण जेटली से जताई नाराजगी

स्वदेशी जागरण मंच ने चीनी वस्तुओं के बढ़ते आयात और स्वदेशी लघु उद्योगों पर इसके दुष्परिणामों पर चिंता जाहिर की

Updated On: Dec 30, 2017 10:46 AM IST

Bhasha

0
चाइनीज सामानः RSS ने अरुण जेटली से जताई नाराजगी

चाइनीज सामनों की बढ़ती बिक्री पर आरएसएस ने आपत्ती जाहिर की है. संघ के अनुषांगिक संगठन स्वदेसी जागरण मंच और भारतीय किसान संघ ने अरुण जेटली के सामने कड़ी आपत्ति जाहिर की है.

हाल ही में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और इसके सहयोगी संगठनों ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों में सुधार के लिए अपनी प्रतिक्रियाएं एवं सुझाव दिए हैं.

सूत्रों ने बताया कि आरएसएस, इसके सहयोगी संगठनों और बीजेपी के बीच दो दिन की एक समन्वय बैठक के दौरान ये सुझाव साझा किए गए.

संघ ने अपनी आपत्तियों से अमित शाह और जेटली को कराया अवगत 

इस बैठक में आरएसएस के संयुक्त सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल, आरएसएस के सहयोगी संगठनों में स्वदेशी जागरण मंच, भारतीय किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ, सहकार भारती, अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत और लघु उद्योग भारती के नेता मौजूद थे.

वहीं बीजेपी का प्रतिनिधित्व शाह और जेटली ने किया जबकि कुछ अन्य मंत्रियों ने सरकार की नुमाइंदगी की. बैठक के दौरान आरएसएस से जुड़े संगठनों ने अपनी राय साझा की और केंद्र की आर्थिक नीतियों के बारे में प्रतिक्रियाएं दी.

स्वदेशी जागरण मंच ने चीनी वस्तुओं के बढ़ते आयात और स्वदेशी लघु उद्योगों पर इसके दुष्परिणामों पर चिंता जाहिर की. लघु उद्योग भारती ने भी ऐसी ही चिंताएं प्रकट की. भारतीय किसान संघ ने किसानों के मुद्दे उठाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi