S M L

दिल्ली पुलिस ने कहा- अनजाने में गिरी केजरीवाल की आंख में मिर्च, उमर अब्दुल्ला बोले- ग्रेविटी हुई फेल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लाल मिर्च से हमला करने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है

Updated On: Nov 21, 2018 08:59 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली पुलिस ने कहा- अनजाने में गिरी केजरीवाल की आंख में मिर्च, उमर अब्दुल्ला बोले- ग्रेविटी हुई फेल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लाल मिर्च से हमला करने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इस घटना के संबंध में आईपी एस्टेट थाने में एक एफआईआर भी दर्ज की गई है.

उन पर हमला करने वाले शख्स का नाम अनिल कुमार शर्मा बताया जा रहा है. केजरीवाल दोपहर के खाने के लिए सचिवालय से अपने घर लौट रहे थे. उसी दौरान अनिल ने सचिवालय में सीढ़ियों के पास केजरीवाल के पैर छूने का प्रयास किया. केजरीवाल के सिक्योरिटी गार्ड ने उसे हटाने की कोशिश की, लेकिन तब तक उसने केजरीवाल का चश्मा छीन लिया और उनकी आंखों में मिर्ची डाल दी थी.

वहीं इस पूरी घटना पर दिल्ली पुलिस का चौंकाने वाला बयान सामने आया है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर किया गया हमला अनजाने में किया गया लग रहा है और हो सकता है कि पाउडर हमलावर के हाथ से गिर गया होगा.

दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में कहा कि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि ये हमला था या फिर पाउडर गैर इरादतन गिर गया था. पुलिस ने कहा कि हमलावर अनिल कुमार मुख्यमंत्री से अपनी समस्या साझा करने आया था. इस दौरान उसने सीएम को एक नोट दिया और उनके पांव छूने के लिए झुका. तभी उसके हाथ से मिर्ची पाउडर गिर गया. पुलिस का कहना है कि अनिल कुमार शर्मा के पास एक पाउच था जिसमें मिर्च पाउडर जैसा कुछ था.

इस मामले पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर पूछा, 'आरोपी के हाथ से नीचे गिरने के बाद ग्रेविटी को झुठलाते हुए मिर्च पाउडर केजरीवाल की आंख में कैसे चला गया?"

आम आदमी पार्टी ने इस हमले को राजनीति से प्रेरित बताया है और कहा है कि मुख्यमंत्री पर हमले के लिए बीजेपी ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर साजिश रची है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी की ओछी चाल के आगे हमारी पार्टी नहीं झुकेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi