S M L

चिदंबरम का मोदी से सवालः अरविंद सुब्रमण्यन समेत बहुत सारे अर्थशास्त्री बेवकूफ हैं?

मोदी ने कहा था, कांग्रेस चाहती है कि जरूरी चीजों जैसे नमक पर भी 18 फीसदी कर लगे और पांच करोड़ की गाड़ी पर भी 18 फीसदी कर लगे

Updated On: Nov 30, 2017 08:12 PM IST

FP Staff

0
चिदंबरम का मोदी से सवालः अरविंद सुब्रमण्यन समेत बहुत सारे अर्थशास्त्री बेवकूफ हैं?

जीएसटी को मुद्दा बनाकर एक बार फिर पी. चिदंबरम ने पीएम मोदी पर हमला बोला. चिदंबरम ने ट्वीट किया, अगर टैक्स रेट को 18 फीसदी तक स्थिर करने की बात की जाए तो क्या ये बेवकूफी भरा विचार है. अगर ऐसा है तो अरविंद सुब्रमण्यन समेत बहुत सारे अर्थशास्त्री बेवकूफ हैं. क्या प्रधानमंत्री के कहने का यही मतलब है?

मोदी ने गुजरात के मोरबी में एक रैली में कुछ बुद्धिजीवियों और अर्थशास्त्रियों का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि वे देश को गुमराह कर रहे हैं.

मोदी ने कहा था, कांग्रेस चाहती है कि जरूरी चीजों जैसे नमक पर भी 18 फीसदी टैक्स लगे और पांच करोड़ की गाड़ी पर भी 18 फीसदी टैक्स लगे. वे चाहते हैं कि शराब और महंगे सिगरेट पर 28 फीसदी टैक्स को घटाकर 18 फीसदी कर दिया जाए.

वहीं पूर्व वित्त मंत्री ने अधिकतम 18 फीसदी टैक्स रेट रखने की कांग्रेस पार्टी की मांग का समर्थन करते हुए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सवालों के घेरे में लिया.

उन्होंने कहा कि जिसे वे 'सबसे बेवकूफी भरा विचार' कहते हैं, तो क्या वे मुख्य आर्थिक सलाहकार को भी यही तर्क देने के कारण बेवकूफ समझते हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने आर्थिक सलाहकार की राजस्व तटस्थ दर (आरएनआर) पर रिपोर्ट पढ़ी होती, जिसमें उन्होंने आरएनआर को 15-15.5 फीसदी रखने की सिफारिश की है, तो वो ऐसी बातें नहीं करते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi