S M L

क्या ललित और नीरव मोदी देंगे 'नेशनल हेल्थ प्रोटेक्शन बिल' के लिए पैसा: चिदंबरम

चिदंबरम ने कहा कि सरकार ने कई बड़े-बड़े जुमलों की घोषणा की है, नेशनल हेल्थ प्रोटेक्शन बिल इनमें से एक है

FP Staff Updated On: Feb 26, 2018 09:26 PM IST

0
क्या ललित और नीरव मोदी देंगे 'नेशनल हेल्थ प्रोटेक्शन बिल' के लिए पैसा: चिदंबरम

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने इस साल के बजट में घोषित किए गए नेशनल हेल्थ प्रोटेक्शन बिल पर सवाल खड़ा किया है और इसे जुमला कहा है. चिदंबरम ने कहा कि सरकार ने कई बड़े-बड़े जुमलों की घोषणा की है, नेशनल हेल्थ प्रोटेक्शन बिल इनमें से एक है. इसमें 10 करोड़ परिवारों के 50 करोड़ लोगों को 5 लाख तक का कवर देने की बात कही गई है. इसके लिए कितना अतिरिक्त धन मुहैया कराया गया है?-एक रुपया भी नहीं.

कांग्रेस नेता ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधते हुए कहा कि इस योजना के लिए धन कहां है? वित्त मंत्री कह रहे हैं कि मैं धन का बंदोबस्त कर लूंगा. वे केवल टैक्स में बढ़ोतरी करके ही धन का बंदोबस्त कर सकते हैं. या फिर किसी इनकम के गुप्त स्रोत से जिसके बारे में हमें पता नहीं? क्या ललित मोदी और नीरव मोदी ने अपको धन देने का वादा किया है?

कश्मीर में हो रही हिंसक गतिविधियों में बढ़ोतरी को लेकर भी चिदंबरम ने सरकार निशाना साधा. उन्होंने कहा हमें वैकल्पिक रास्ता खोजना होगा. कश्मीर में हर 10 फीट पर सुरक्षा बल तैनात हैं. यह कश्मीर की समस्या को हल करने का रास्ता नहीं है. जब मैं गृहमंत्री था और उमर अब्दुल्ला सीएम थे तब हमने पारामिलिट्री के 10000 ट्रूप्स को कम किया था.

चिदंबरम ने कहा कि 2010 से 2014 के बीच कश्मीर में हिंसा की घटनाओं में कमी आई थी और इस सरकार के पहले साल में भी. लेकिन जब उन्होंने माचो, मस्क्यूलर '56 इंच छाती' वाला रास्ता अपनाया तो चीजें बदतर हो गईं. हमें कानून-व्यवस्था को जम्मू-कश्मीर पुलिस के हवाले करना चाहिए और पारामिलिट्री की उपस्थिति को कम करना चाहिए और लोगों से बातचीत करना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi