S M L

विकास दर को मनगढ़ंत बताकर मोदी सरकार पर बरसे चिदंबरम

चिदंबरम ने कहा कि वर्तमान एनडीए सरकार के दावे के उलट विकास दर यूपीए के 10 साल के शासन के औसत से कम है और इसमें गिरावट आ रही है

Updated On: Feb 10, 2018 03:51 PM IST

Bhasha

0
विकास दर को मनगढ़ंत बताकर मोदी सरकार पर बरसे चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है. चिदंबरम ने एनडीए शासनकाल में विकास दर बेहतर होने का दावा करने पर अरुण जेटली को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह यूपीए के 10 साल के शासन के औसत से कम है और इसमें गिरावट आ रही है.

चिदंबरम ने कई ट्वीट कर कहा कि विश्व बैंक (वर्ल्ड बैंक) के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्री कौशिक बसु ने कहा है कि भारत की विकास दर 30 साल के औसत से कम है लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली कह रहे हैं कि विकास दर बेहतर है.

उन्होंने दावा किया, ‘एनडीए के 4 वर्षों का औसत क्या है? नयी विधि के अनुसार यह 7.3 है जो यूपीए के 10 साल के शासनकाल के औसत से कम है. एनडीए की विकास दर की दिशा क्या है? निवेश? बचत? विकास दर? सब में गिरावट आ रही है.'

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने बजट भाषण 2018-19 में कहा था कि भारतीय अर्थव्यवस्था ने एनडीए सरकार के मई 2014 में सत्ता में आने के बाद से काफी बेहतर प्रदर्शन किया है.

जेटली ने कहा कि भारत का औसत विकास हमारी (एनडीए) सरकार के पहले 3 वर्षों में 7.5 प्रतिशत रहा. भारतीय अर्थव्यवस्था अब 2.5 हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था है, जो विश्व की सातवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi