S M L

PM मोदी के बयान पर चिदंबरम का पलटवार, गिनाए गांधी परिवार के बाहर के 15 अध्यक्षों के नाम

पी चिदंबरम ने मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए नेहरू-गांधी परिवार के बाहर के लोग जो कांग्रेस अध्यक्ष रहे, उनके नाम बताए. इसके साथ ही चुनौती दी कि वे राफेल, बेरोजगारी और किसानों की आत्महत्या पर बात करें

Updated On: Nov 17, 2018 01:17 PM IST

FP Staff

0
PM मोदी के बयान पर चिदंबरम का पलटवार, गिनाए गांधी परिवार के बाहर के 15 अध्यक्षों के नाम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने पीएम मोदी को नेहरू-गांधी परिवार के बाहर के लोग जो कांग्रेस अध्यक्ष रहे, उनके नाम गिनाए. चिदंबरम ने प्रधानमंत्री को चुनौती दी कि वो अपने शासनकाल के दौरान हुए राफेल विमान सौदे, बेरोजगारी और किसानों की आत्महत्या पर बात करें.

दरअसल शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली के दौरान नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि आप नेहरू-गांधी परिवार के बाहर के किसी कांग्रेसी नेता को मात्र 5 साल के लिए पार्टी का अध्यक्ष बनाइए, हम मान जाएंगे कि आपके यहां लोकतंत्र है.

शनिवार सुबह एक के बाद एक किए कई ट्वीट में चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस को स्वतंत्रता के बाद बाबासाहेब भीम राव आंबेडकर, लाल बहादुर शास्त्री, के कामराज और मनमोहन सिंह जैसे सामान्य पृष्ठभूमि के नेताओं और आजादी से पहले कई अन्य हजारों नेताओं पर गर्व है.

चिदंबरम ने ट्वीट किया कि पीएम मोदी की यादाश्त को सही करने लिए, 1947 के बाद कांग्रेस अध्यक्षों में आचार्य कृपलानी, पट्टाभी सीतारमैया, पुरुषोत्तमदास टंडन, यू एन धेबर, संजीव रेड्डी, संजीवैया, कामराज, निजलिंगप्पा, सी सुब्रमण्यम, जगजीवन राम, शंकर दयाल शर्मा, डी के बरुआ, ब्रह्मानंद रेड्डी, पी वी नरसिम्हा राव और सीताराम केसरी हैं.

इसके बाद के ट्वीट में चिदंबरम ने लिखा कि आभारी हूं कि प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस का अध्यक्ष कौन बना, इस बारे में चिंतित हैं. वे इस मामले में बात करने में काफी समय लगाते हैं. क्या वह इससे आधा समय राफेल सौदा, सीबीआई, आरबीआई, नोटबंदी और जीएसटी पर बात करने में लगाएंगे?

चिदंबरम ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछे कड़वे सवाल

इसके बाद चिदंबरम ने पीएम मोदी से पूछा कि क्या आप किसानों की आत्महत्या, बेतहाशा बेरोजगारी, लिंचिंग, महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हो रहे रेप और अपराध, एंटी रोमियो स्क्वॉड, गौ रक्षकों की गुंडागर्दी और बढ़ते आतंकवादी हमलों पर बात करेंगे.

पी चिदंबरम

पी चिदंबरम

एक कार्यक्रम में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा था कि जवाहर लाल नेहरू की ही देन है कि आज एक चायवाला देश का प्रधानमंत्री बना है. शुक्रवार को थरूर के बयान पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ की एक रैली में कहा था कि उनके नेता कह रहे हैं कि नेहरू की वजह से एक चायवाला मोदी प्रधानमंत्री बन गया है. अगर आपकी पार्टी में इतना ही लोकतंत्र नेहरू जी देकर गए हैं तो मात्र पांच साल के लिए नेहरू-गांधी परिवार से अलग किसी व्यक्ति को कांग्रेस का अध्यक्ष बना कर दिखा दीजिए.

उत्तरी छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एक रैली में मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था और उनसे देश को नेहरू-गांधी परिवार की चार पीढ़ियों के योगदानों का हिसाब देने के लिए कहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi