S M L

रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में होगा छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान

सूत्रों के अनुसार पार्टी रविवार को ही राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा औपचारिक रूप से पेश करेगी और सोमवार को नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह भी हो सकता है

Updated On: Dec 15, 2018 07:55 PM IST

Bhasha

0
रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में होगा छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान

राजस्थान और मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नामों पर मुहर लगाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ को लेकर गहन मंथन किया. अब रविवार को विधायक दल की बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी.

कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल नेताओं टी एस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरण दास महंत के साथ अपने आवास 12 तुगलक लेन पर बैठक की. छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष की यह तीसरे दौर की बातचीत थी. गौरतलब है कि राज्य में पार्टी ने 15 साल बाद दो तिहाई बहुमत के साथ दोबारा सत्ता हासिल की है.

इस बैठक में कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया भी शामिल हुए थे. सूत्रों ने बताया कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और उनकी बेटी प्रियंका गांधी भी इस बैठक में मौजूद थीं.

रविवार को कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है

बैठक के बाद छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने बताया कि रविवार को 12 बजे रायपुर में विधायक दल की बैठक है. उन्होंने कहा कि इसी बैठक में छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी. सूत्रों के अनुसार पार्टी रविवार को ही राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा औपचारिक रूप से पेश करेगी और सोमवार को नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह भी हो सकता है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में से कांग्रेस ने तीन में (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान) जीत हासिल की थी. कांग्रेस आलाकमान पहले ही राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के लिए कमलनाथ के नाम पर स्वीकृति दे चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi