S M L

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: पहले चरण के लिए कांग्रेस ने 17 उम्मीदवार तय किए

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. पहले चरण में 12 नवम्बर को मतदान होगा, जिसमें माओवाद प्रभावित 18 सीटों के लिए वोट पड़ेंगे

Updated On: Oct 12, 2018 09:38 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: पहले चरण के लिए कांग्रेस ने 17 उम्मीदवार तय किए

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए उम्मीदवार तय कर लिए हैं. कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों पर फैसला कर लिया है. सीएम रमण सिंह की सीट राजनंदनगांव विधानसभा क्षेत्र में अभी किसी की उम्मीदवारी तय नहीं की गई है. ये जानकारी कांग्रेस विधानसभा के नेता छत्तीसगढ़ टीएस सिंहदेव ने दी.

कांग्रेस नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में रमन सिंह सरकार को सत्ता से बेदखल करना चाहती है. राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के लिए एक कोर समिति भी गठित की है. जिसमें पार्टी के शीर्ष नेता पी एल पुनिया, भूपेश बघेल, टी एस सिंह देव, चरण दास महंत, अरविंद नेताम, कमला मनहर और ताम्रध्वज साहू को शामिल किया गया हैं.

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. पहले चरण में 12 नवम्बर को मतदान होगा, जिसमें माओवाद प्रभावित 18 सीटों के लिए वोट पड़ेंगे. शेष 72 सीटों के लिए 20 नवम्बर को दूसरे चरण में वोट पड़ेंगे. वोटों की गिनती 11 दिसम्बर को होगी.

राज्य में बीजेपी 2003 से सत्ता में है. 2013 के विधानसभा चुनाव में उसे 49 सीटों पर जीत मिली थी जबकि कांग्रेस ने 39 सीटें जीती थी. बसपा ने एक सीट तथा एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने विजय प्राप्त की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi