S M L

छत्तीसगढ़: राहुल ने पीएम को घेरा, कहा- अब जीएसटी और नोटबंदी की बात नहीं करते

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं वहां कहते हैं कि भ्रष्टाचार से लड़ाई लड़ रहा हूं. लेकिन छत्तीसगढ़ में आपको यह नहीं बताते कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं

Updated On: Nov 10, 2018 02:23 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़: राहुल ने पीएम को घेरा, कहा- अब जीएसटी और नोटबंदी की बात नहीं करते
Loading...

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 12 नवंबर को होना है. जिन इलाकों में पहले चरण में मतदान होना है वहां शनिवार शाम यानी आज 5 बजे से प्रचार थम जाएगा. उससे पहले ही सभी पार्टियां राज्य में मतदाताओं को लुभाने में लग गई हैं. राज्य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कांकेर में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के कई मामलों पर मुख्यमंत्री रमन सिंह को निशाने पर लिया.

राहुल ने पीएम मोदी पर राफेल, नोटबंदी, जीएसटी और झूठे वादों को लेकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि अब पीएम मोदी चुप हो गए हैं. नोटबंदी और जीएसटी पर कभी बात नहीं करते. राहुल ने कहा कि पीएम ने 12 लाख करोड़ रुपए 15 अमीर उद्योगपत्तियों को दे दिए. उन्होंने एक खास बिजनेसमैन को राफेल के जरिए 30 हजार करोड़ रुपए का फायदा पहुंचाया.

राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ एक अमीर राज्य है. यहां पर जल, जमीन, जंगल और खदान है. लेकिन राज्य के लोग गरीब है. राहुल ने कहा है ऐसा इसलिए है क्योंकि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की रमन सिंह सरकार आपका पैसा कुछ अमीर लोगों को दे देती है. राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की 40 प्रतिशत जनता गरीबी रेखा के नीचे है. रमन सिंह की सरकार भ्रष्ट है और जो आपका है वो आपसे लेकर कुछ लोगों को दे देती है.

मोदी छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार की बात क्यों नहीं करते

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं वहां कहते हैं कि भ्रष्टाचार से लड़ाई लड़ रहा हूं. लेकिन छत्तीसगढ़ में आपको यह नहीं बताते कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं. राहुल गांधी ने तीन उदाहरण देते हुए रमन सिंह और उनकी सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि चिटफंड घोटाला में छत्तीसगढ़ की जनता का 5 हजार करोड़ रुपए गायब हो गया. राहुल ने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री ने मेले लगाए, कंपनियां बुलाई और आपने उसमें पैसा लगाया लेकिन कुछ ही दिन बाद वो कंपनियां गायब हो गईं और आपका पैसा भी. राहुल ने कहा कि 60 लोगों की मौत हुई. 310 एफआईआर दर्ज हुई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई क्योंकि चिटफंड स्कैम में चीफ मिनिस्टर का नाम है.

राहुल ने दूसरा उदाहरण देते हुए पी़डीएस स्कैम का जिक्र किया. राहुल ने कहा कि 36 हजार करोड़ रुपए छत्तीसगढ़ की जनता का पैसा गायब हुआ. डायरी मिली. इसमें लिखा था सीएम मैडम को पैसा दिया और डॉक्टर साहब को पैसा दिया. मैं रमन सिंह से पूछना चाहता हूं कि ये सीएम मैडम और डॉक्टर साहब कौन हैं? जिनका नाम पीडीएस स्कैम से जुड़ी डायरी में मिला है.

राहुल ने पनामा पेपर पर रमन सिंह को घेरा

राहुल ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री इन बातों का जवाब नहीं देना चाहते तो छत्तीसगढ़ की जनता को यह बात समझाएं कि पनामा पेपर में नाम आने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को जेल हो जाता है तो इसी पेपर में मुख्यमंत्री के बेटे का नाम आता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई. राहुल ने कहा कि आपके चीफ मिनिस्टर भ्रष्ट हैं और मोदी जी भी भ्रष्ट हैं.

बेरोजगारी के मसले पर राज्य की रमन सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि रमन सिंह की सरकार को 15 साल हो गए लेकिन छत्तीसगढ़ के 40 लाख युवा बरोजगार हैं. 65 प्रतिशत खेती की जमीन में सिंचाई की सुविधा नहीं है. 75 हजार एकड़ आदिवासियों की जमीन रमन सिंह ने लेकर अपने मित्रों को दे दी और आज भी 60 हजार सरकारी शिक्षक के पोस्ट खाली हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi