S M L

BSP, CPI और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

नितिन भंसाली ने कहा कि बस्तर इलाके में सीपीआई की पकड़ मजबूज है और बीएसपी प्रमुख भी इन सीटों को उन्हें देने के लिए तैयार हैं

Updated On: Oct 14, 2018 04:24 PM IST

FP Staff

0
BSP, CPI और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ और सीपीआई एक साथ चुनाव लड़ेंगी. रविवार को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता नितिन भंसाली ने यह जानकारी दी. गौरतलब है कि जबकि बीएसपी पहले ही जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के साथ चुनाव लड़ने की बात कह चुकी है. बस्तर इलाके में सीपीआई की मजबूत पकड़ के चलते यह गठबंधन हुआ है.

उन्होंने कहा, 'आज (रविवार) हमने घोषणा की है कि सीपीआई उम्मीदवार कोंटा और दंतेवाड़ा में हमारे साथ मिल कर चुनाव लड़ेंगे.' इसी के साथ उन्होंने कहा कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी इन सीटों को सीपीआई को देने के लिए तैयार हो गई हैं. भंसाली ने बताया कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़, बीएसपी और सीपीआई राज्य में एक साथ चुनाव लड़ेंगे.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शनिवार को एक जन सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी सुप्रीमो ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के साथ राज्य में गठबंधन की बात कही थी. इसी के साथ मायावती ने कहा था कि इस बार गठबंधन का मकसद सिर्फ चुनाव लड़ना ही नहीं बल्कि सरकार बनाना है. सीपीआई के साथ गठबंधन उनकी इसी नीति का हिस्सा है.

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ में अगले महीने यानी नवंबर में विधानसभा के लिए मतदान होना है. दो चरणों में होने वाले मतदान के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे. पहले चरण का मतदान 12 नवंबर को और दूसरे चरण के मतदान 20 नवंबर को होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi