S M L

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: CJC-BSP गठबंधन को झटका, खरसिया के उम्मीदवार ने 'हाथी' से उतरकर 'हाथ' थामा

विजय जायसवाल के इस कदम को दोनों पार्टियों के गठबंधन और बीएसपी को बड़ी क्षति के रूप में देखा जा रहा है. क्योंकि उनकी मौजदूगी से चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना बन रही थी

Updated On: Oct 30, 2018 11:04 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: CJC-BSP गठबंधन को झटका, खरसिया के उम्मीदवार ने 'हाथी' से उतरकर 'हाथ' थामा
Loading...

छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. खरसिया सीट से बीएसपी उम्मीदवार विजय जायसवाल ने चुनाव से ऐन पहले 'हाथी' से उतरकर 'हाथ' पकड़ लिया है. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी उमेश पटेल के समर्थन में चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है.

जायसवाल के इस कदम को दोनों पार्टियों के गठबंधन और बीएसपी को बड़ी क्षति के रूप में देखा जा रहा है. क्योंकि उनकी मौजदूगी से चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना बन रही थी.

इस सीट से कांग्रेस ने अपने मौजूदा विधायक उमेश पटेल को फिर से टिकट दिया है. जबकि बीजेपी ने पूर्व आइएएस ओपी चौधरी पर दांव खेला है. जायसवाल ने कहा कि मुझे मायावती ने बीएसपी से टिकट दिया था, लेकिन अब मैंने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

बताया जा रहा है कि जायसवाल ने स्थानीय मुद्दों समेत अन्य वजहों से कांग्रेस के उमेश पटेल को समर्थन देने का फैसला लिया है. उन्होंने उमेश के घर जाकर अपना समर्थन दिया.

इस हाई प्रोफाइल सीट पर बीते 4 दशक से कांग्रेस का कब्जा रहा है. विजय जायसवाल के मैदान से हट जाने से उमेश पटेल का पलड़ा भारी हो गया है. जायसवाल के उन्हें अपना समर्थन देने से राजनीतिक हलकों में यह चर्चा बनी हुई है. सोमवार को उमेश पटेल जब अपना पर्चा भरने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे तो विजय जायसवाल भी उनके साथ नजर आए.

छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवंबर को दो चरणों में होंगे चुनाव

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं. 12 नवंबर को पहले चरण में नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर मतदान होगा जबकि 20 नवंबर को शेष 78 सीटों के लिए वोटिंग होगी.

पहले चरण के चुनाव के लिए 23 अक्टूबर को नामांकन का आखिरी दिन है.

छत्तीसगढ़ समेत 5 चुनावी राज्यों में नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi