S M L

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: किसी भी हाल में BJP से नहीं करेंगे समझौता- जोगी

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अजीत जोगी ने को कहा, 'मैं न बीजेपी से समर्थन लूंगा और नहीं उन्हें अपना समर्थन दूंगा. हमारा चुनावी गठबंधन (जेसीसी-बीएसपी) चुनाव बाद राज्य में नई सरकार गठन करने में सक्षम है'

Updated On: Nov 17, 2018 02:55 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: किसी भी हाल में BJP से नहीं करेंगे समझौता- जोगी

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जेसीसी) के अध्यक्ष अजीत जोगी ने विधानसभा चुनाव नतीजों में बहुमत नहीं मिलने पर बीजेपी से गठबंधन करने वाले अपने बयान पर सफाई दी है.

जोगी ने शनिवार को कहा, मेरी कही बात का गलत मतलब निकाला गया है. मैं न बीजेपी से समर्थन लूंगा और नहीं उन्हें अपना समर्थन दूंगा. हमारा चुनावी गठबंधन (जेसीसी-बीएसपी) चुनाव बाद राज्य में नई सरकार गठन करने में सक्षम है.

दरअसल दो दिन पहले जोगी से पत्रकारों ने पूछा था कि यदि नतीजों में किसी पार्टी को बहुमत नहीं आता है तो क्या आप बीजेपी को अपना समर्थन देंगे. इस पर उन्होंने कहा था कि राजनीति में कोई किसी का स्थाई दोस्त या दुश्मन नहीं होता है. उनके इस बयान को बीजेपी को समर्थन देने के परिप्रेक्ष्य से जोड़कर देखा गया था.

छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-BSP का है चुनावी समझौता

नवंबर 2000 में मध्य प्रदेश से अलग होकर बने छत्तीसगढ़ राज्य में बीते 15 वर्षों से रमन सिंह के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार है. बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ और बीएसपी के बीच यहां चुनावी समझौता हुआ है.

90 विधानसभा सीटों वाले छत्तीसगढ़ में 18 सीटों के लिए 12 नवंबर को पहले चरण का चुनाव हो चुका है. यहां शेष 78 सीटों के लिए 20 नवंबर को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है.

छत्तीसगढ़ समेत 5 चुनावी राज्यों में वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi