S M L

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री का चुनाव सीता के ‘स्वयंवर’ जैसा होगा- कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता टी.एस सिंह देव ने कहा कि पिछले 15 साल से राज्य में सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस पार्टी राज्य में उसी तरह सरकार का गठन करेगी जिस तरह से भगवान राम ने 14 साल का ‘वनवास’ खत्म किया था

Updated On: Aug 12, 2018 05:47 PM IST

Bhasha

0
छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री का चुनाव सीता के ‘स्वयंवर’ जैसा होगा- कांग्रेस नेता

छत्तीसगढ़ में विपक्ष के नेता टी एस सिंह देव ने कहा है कि जिस तरह देवी सीता ने भगवान राम को चुना था उसी तरह विधानसभा चुनाव के बाद ‘स्वयंवर’ के जरिए कांग्रेस के मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल से राज्य में सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस पार्टी राज्य में उसी तरह सरकार का गठन करेगी जिस तरह से भगवान राम ने 14 साल का ‘वनवास’ खत्म किया था.

‘पीटीआई भाषा’ के साथ एक साक्षात्कार में सिंह देव ने कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने और सत्तारूढ़ BJP को सत्ता से बाहर करने के लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए तैयार है.

कुछ ही महीने बाद होने वाले चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री प्रत्याशी के लिए किसी का नाम आगे करने संबंधी पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने रामायण का जिक्र किया और कहा कि भगवान राम की शादी सीधे नहीं हुयी थी.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘उनका स्वयंवर हुआ था. पार्टी में कई अच्छे लोग हैं जिन्होंने बहुत अच्छा काम किया है. ऐसे में चुनावी जीत के बाद स्वयंवर का आयोजन किया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि 2003 में रमण सिंह को मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया था.

सिंह देव ने कहा, ‘क्या आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश चुनाव में चेहरा बनाया गया था? उनका (BJP) कोई चेहरा नहीं था. उन्होंने भी स्वयंवर ही किया. यहां भी हो जाएगा.’ उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि लोग नहीं देख रहे हैं कि कांग्रेस के सभी नेता कौन हैं. छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा क्षेत्र के लिए इस साल नवंबर-दिसंबर में चुनाव कराया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi