S M L

छत्तीसगढ़: राहुल गांधी आज पहुंचेंगे रायपुर, नहीं मिली महामाया मंदिर जाने की इजाजत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद राहुल गांधी का ये पहला दौरा है, कांग्रेस छत्तीसगढ़ में 15 साल से वनवास का दर्द झेल रही है, हालांकि इस बार उसे अपनी वापसी की पूरी उम्मीद नजर आ रही है

Updated On: Oct 22, 2018 10:14 AM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़: राहुल गांधी आज पहुंचेंगे रायपुर, नहीं मिली महामाया मंदिर जाने की इजाजत
Loading...

कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अपने कदम जमाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है. इसी के मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी एक दिवसीय दौरे पर आज रायपुर पहुंचेंगे. वह साइंस कॉलेज में एक सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम को सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा भी करेंगे. हालांकि वह महामाया मंदिर नहीं जा सकेंगे. बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद राहुल गांधी का ये पहला दौरा है. कांग्रेस छत्तीसगढ़ में 15 साल से वनवास का दर्द झेल रही है. हालांकि इस बार उसे अपनी वापसी की पूरी उम्मीद नजर आ रही है.

दोपहर 2 बजे राहुल गांधी रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे

आज दोपहर 2 बजे राहुल रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से होटल बेबीलोन इंटरनेशनल पहुंचेगे जहां वह भोजन करेंगे. राहुल गांधी इसके बाद रिंग रोड से गोल चौक डीडीनगर होकर साइंस कॉलेज मैदान पहुंचेंगे, जहां किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे. साइंस कॉलेज मैदान में 15 साल बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा होगी. इसके पहले साल 2003 के चुनाव के पहले तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की सभा हुई थी. राहुल किसान सम्मेलन को संबोधित करने के बाद शाम को सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

महामाया मंदिर नहीं जा पाएंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी के इस दौरे में एसपीजी की रिपोर्ट से बाद थोड़ा बदलाव किया गया है. अब वह महामाया मंदिर नहीं जा पाएंगे जबकि पहले उनके महामाया मंदिर जाने और वहां पूजा करने की बात तय की गई थी. घनी आबादी और संकरा रास्ता होने के कारण एसपीजी ने उन्हें मंदिर जाने की इजाजत नहीं दी है.आपको बता दें कि हैहयवंशी राजाओं ने छत्तीसगढ़ में छत्तीस किले बनवाए और हर किले की शुरुआत में मां महामाया के मंदिर बनवाए.

महालक्ष्मी के रूप में दर्शन देती हैं मां महामाया

मां के इन छत्तीसगढ़ों में एक गढ़ है रायपुर का महामाया मंदिर, जहां महालक्ष्मी के रूप में दर्शन देती हैं मां महामाया और सम्लेश्वरी देवी. मां का दरबार सदियों से लोगों की आस्था का केंद्र बना हुआ है. तांत्रिक पद्धति से बने इस मंदिर में देश ही नहीं विदेशों से भी भक्त आते हैं. माता का यह मंदिर बेहद चमत्कारी माना जाता है. यहां सच्चे मन से मांगी गई मन्नत जरूर पूरी होती है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi