S M L

छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक का बेटा हुआ बागी, मां के खिलाफ लड़ेगा चुनाव

दंतेवाड़ा की मौजूदा विधायक व कांग्रेस उम्मीदवार देवकी कर्मा के खिलाफ उन्हीं के बेटे छविंद्र कर्मा निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने वाले हैं

Updated On: Oct 24, 2018 04:48 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक का बेटा हुआ बागी, मां के खिलाफ लड़ेगा चुनाव
Loading...

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. राजनीतिक घटनाक्रम भी काफी तेजी से बदल रहे हैं. माओवाद से ग्रसित रहे इलाके दंतेवाड़ा में एक अलग तरह की चुनावी जंग देखने को मिलने वाली है. यहां से मां और बेटे एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुके हैं.

दंतेवाड़ा की मौजूदा विधायक व कांग्रेस उम्मीदवार देवकी कर्मा के खिलाफ उन्हीं के बेटे छविंद्र कर्मा चुनाव लड़ने वाले हैं. छविंद्र को पहले समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया था. लेकिन उन्होंने पार्टी को टिकट लौटा दिया है. इसके पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह किसी भी दल से चुनाव न लड़ें. इससे पहले छविंद्र ने दावा किया था कि उन्हें कांग्रेस से टिकट मिलने वाला है.

समाजवादी पार्टी को टिकट लौटाने के बाद छविंद्र अब निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपनी मां देवकी कर्मा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. यह देखना दिलचस्प होगा कि मां-बेटे की इस चुनावी जंग में बाजी कौन मारता है.

नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में कांग्रेस के बड़े नेता महेंद्र कर्मा की माओवादियों द्वारा हत्या के बाद वहां की राजनीति में उनकी पत्नी देवकी कर्मा की एंट्री हुई थी. बाद में वह दंतेवाड़ा से विधायक भी बनीं. इस बार माना जा रहा था कि कांग्रेस देवकी कर्मा की जगह छविंद्र कर्मा को टिकट देगी लेकिन पार्टी ने वर्तमान विधायक पर ही भरोसा जताया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi